scriptपाक सुप्रीम कोर्ट की तल्ख टिप्पणी, कहा- देश के टीवी चैनलों पर भारतीय सामग्री के प्रसारण से लोग होंगे बर्बाद | Broadcasting will never be done in Indian TV channels in Pak anymore | Patrika News

पाक सुप्रीम कोर्ट की तल्ख टिप्पणी, कहा- देश के टीवी चैनलों पर भारतीय सामग्री के प्रसारण से लोग होंगे बर्बाद

locationनई दिल्लीPublished: Jan 09, 2019 06:02:47 pm

Submitted by:

mangal yadav

पाकिस्तान में अब भारतीय टीवी चैनलों के किसी भी सामग्री को प्रसारित नहीं किया जा सकेगा।

इस्लामाबादः पाकिस्तान में अब भारतीय टीवी चैनलों के किसी भी सामग्री को प्रसारित नहीं किया जा सकेगा। पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने देश के टीवी चैनलों पर भारतीय सामग्री के प्रसारण की इजाजत देने से मना कर दिया है। मामले की सुनवाई करते हुए चीफ जस्ट‍िस मियां साकिब निसार ने बुधवार को कहा कि इससे पाकिस्तान की संस्कृति को नुकसान पहुंचेगा। इससे पहले लाहौर हाईकोर्ट ने पाकिस्तानी टीवी चैनलों पर भारतीय टीवी सामग्री के प्रसारण पर लगे बैन को खत्म कर दिया था। इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी।

पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण(पेमरा) की तरफ से वकील जफर इकबाल कलानौरी ने सुप्रीम कोर्ट में दलील देते हुए कहा कि हाईकोर्ट के स्टे से पहले कोर्ट के आदेश पर पाकिस्तान में विदेशी सामग्री के प्रसारण पर रोक लगा दी गई थी। कलानौरी ने यह भी कहा कि फिल्मजिया कोई न्यूज चैनल नहीं है, बल्कि एक मनोरंजन चैनल है और इस पर कोई प्रोपेगंडा नहीं होता। सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए यह माना कि पाकिस्तानी टीवी चैनलों पर भारतीय सामग्री प्रसारित होने से देश के लोगों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। बता दें कि वर्ष 2016 में पेमरा ने पाकिस्तान के टीवी और एफएम चैनलों पर भारतीय सामग्री के प्रसारण पर पूरी तरह से रोक लगा दी थी। लेकिन साल 2017 में लाहौर हाईकोर्ट ने इस पर लगे रोक को हटा दिया था। अक्टूबर 2018 में सुप्रीम कोर्ट ने फिर से इस प्रतिबंध को बहाल कर दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो