scriptअफगानिस्तान में आत्मघाती हमला, कार में बम विस्फोट के बाद 6 की मौत | car bomb attack in afghanistan killing six | Patrika News

अफगानिस्तान में आत्मघाती हमला, कार में बम विस्फोट के बाद 6 की मौत

Published: Oct 27, 2018 04:38:49 pm

Submitted by:

Shweta Singh

एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से भरे वाहन में विस्फोट कर दिया, जिसकी चपेट में वहां से गुजर रही एक कार आ गई।

car bomb attack in afghanistan killing six

अफगानिस्तान में आत्मघाती हमला, कार में बम विस्फोट के बाद 6 की मौत

काबुल। अफगानिस्तान के मैदान वरदक प्रांत में पुलिस बेस के सामने शनिवार को तालिबानी आतंकियों ने हमला कर दिया। जानकारी के मुताबिक इस कार बम हमले में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 घायल हो गए। एक शीर्ष अधिकारी ने मीडिया को जानकारी दी कि क्षेत्रीय राजधानी मैदान शहर में सुबह 8.30 बजे एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से भरे वाहन में विस्फोट कर दिया, जिसकी चपेट में वहां से गुजर रही एक कार आ गई।

पुलिस बेस के पांच मरम्मत कर्मी मारे गए

रिपोर्ट के मुताबिक उस कार में पुलिसकर्मी सवार थे। मृतकों में हमलावर सहित पुलिस बेस के पांच मरम्मत कर्मी शामिल है। तालिबान प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

कम से कम 30 तालिबान आतंकी हुए थे ढेर

बता दें कि बीते रविवार को अफगानिस्तान के बघलान प्रांत में कम से कम 30 तालिबान आतंकी मारे गए थे। ये सभी आतंकी हवाई हमले में ढेर हुए थे। हमले पर सेना के प्रवक्ता मोहम्मद हनीफ रेजई ने बयान जारी किया, ‘खुफिया जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए लड़ाकू विमान ने बघलान-ए-मरकजी जिले में दोपहर के करीब तालिबान आतंकवादियों की सभा के दौरान कई उड़ाने भरी। इस कार्रवाई में 30 आतंकी मारे गए।’

आतंकवादियों से बदला लेने के लिए किया था हमला

ये हमला तालिबान आतंकवादियों से बदला लेने के लिए किया गया था। दरअसल इससे पहले तालिबानी अफगानिस्तान में संसदीय चुनाव में बाधा डालने के लिए पूरे देश में श्रंखलाबद्ध हमले कर रहे थे। अफगानिस्तान में मतदान बीते शनिवार को हुआ। उस दौरान तालिबान के हमलों में 78 लोगों की जान गई और 100 से ज्यादा लोग घायल हुए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो