इराक में कार बम विस्फोट, 7 लोगों की मौत, 35 घायल

इराक में कार बम विस्फोट, 7 लोगों की मौत, 35 घायल

Mangala Prasad Yadav | Publish: Sep, 12 2018 09:42:08 PM (IST) एशिया

आतंकियों के कार बम हमले में सात लोगों की मौत हो गई और 35 अन्य घायल हो गए।

बगदादः इराक के तिकरित शहर के नजदीक बुधवार को एक कार बम हमले में सात लोगों की मौत हो गई और 35 अन्य घायल हो गए। सभी घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। पुलिस कमांडर अली अल-बाकरी ने बताया कि तिकरित से 30 किलोमीटर उत्तर, मोसुल जाने वाली सड़क पर स्थित एक रेस्त्रां के बाहर खड़ी कार में यह विस्फोट हुआ। अब तक किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। फिलहाल सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है और आतंकियों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

आतंकियों के खिलाफ हो रही है कार्रवाई
इराकी सुरक्षा बलों ने हाल ही में उत्तरी प्रांत सलादीन में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों के खिलाफ कई अभियान चलाए हैं। सलादीन की राजधानी तिकरित है। सोमवार को सलादीन प्रांत के शिरकत में एक मुठभेड़ में एक इराकी पुलिसकर्मी और आठ संदिग्ध आईएस आतंकवादी मारे गए थे। इराकी सेना ने दिसंबर में घोषणा की थी कि देश आईएस से पूरी तरह आजाद हो गया है। लेकिन अगस्त में आतंकवादी हमलों या सैन्य संघर्ष में 90 इराकी नागरिकों की मौत हो गई और 117 लोग घायल हो गए, जो पिछले दो महीनों की तुलना में बहुत अधिक है। आईएस ने 2014 के मध्य से 2017 के अंत तक मोसुल सहित इराक के उत्तरी और पश्चिमी क्षेत्र के ज्यादातर भाग पर कब्जा कर लिया था।

ये भी पढ़ेंः आतंकी सरगना अबू बकर बगदादी का नया आॅडियो आया सामने, लड़ाकों से दोबारा हथियार उठाने को कहा
नवंबर में हई थी 19 की मौत
पिछले साल नवंबर महीने में आतंकियों ने तुज खुरमतु इलाके में भीड़-भीड़ वाले बाजार में कार बम विस्फोट कर दिया था। इस ब्लास्ट में कम से कम 19 लोगों की मौत गई जबकि 24 से अधिक घायल हो गए थे। इससे पहले इराकी सुरक्षा बलों ने अक्टूबर में सैन्य आक्रमण से तुज खुरमतु को कुर्दिश जवानों से अपने नियंत्रण में ले लिया था।

Ad Block is Banned