scriptChina: राजमार्ग पर तेल ट्रक में विस्फोट से अब तक 11 की मौत, 117 घायल | China: 11 killed, 117 injured in oil truck explosion on highway | Patrika News

China: राजमार्ग पर तेल ट्रक में विस्फोट से अब तक 11 की मौत, 117 घायल

locationनई दिल्लीPublished: Jun 13, 2020 10:38:26 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

Oil Truck Blast In China: स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि धमाका होने से टाइजहोउ शहर में आसपास मौजूद रिहायशी इमारतों और फैक्ट्रियों को भी नुकसान पहुंचा है।
सरकारी टीवी चैनल ‘सीजीटीएन’ की ओर से ऑनलाइन पोस्ट ( Online Post ) किए गए एक वीडियो में दिखाई दे रहा है कि टैंकर का मलबा ( Tanker Debris ) उड़कर हर तरफ फैल गया।

China Blast

China: 11 killed, 117 injured in oil truck explosion on highway

बीजिंग। चीन ( China ) में शनिवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया, जिसमें अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 117 लोग घायल हैं। बताया जा रहा है कि राजमार्ग ( Highway ) पर अचानक एक तेल टैंकर ( Oil Tanker Blast ) फट गया। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि आस-पास के घरों और कारखानें भी ध्वस्त हो गए।

स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि धमाका होने से टाइजहोउ शहर में आसपास मौजूद रिहायशी इमारतों और फैक्ट्रियों को भी नुकसान पहुंचा है। सरकार ने सोशल मीडिया पर बताया कि विस्फोट ( explodes ) बहुत ही भयानक था। आसमान में काले धुएं का गुब्बार छा गया और पास में खड़ी कई गाड़ियों को अपनी चपेट में ले लिया।

https://youtu.be/Vjr3goaw9yE

राज्य के मीडिया द्वारा प्रकाशित झेजियांग के पूर्वी प्रांत में ( eastern province of Zhejiang ) वेनलिंग शहर के पास हुए हादसे का वीडियो फुटेज में लोगों के चीखने और आग का एक बड़ा सा गुब्बार आसमान में दिखाई दे रहा है। वीडियो में घटना स्थल के पास कुछ मकान के ढहने और टैकर के मलबे का टुकड़ा हवा में उड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। एक अन्य वीडियो में टैंकर के अवशेष दिखाई दे रहे हैं।

कोरोना के बाद भी चीन का नहीं भरा मन, रेस्टोरेंट में बेचने वाले थे 700 बिल्लियां

सरकारी मीडिया सीसीटीवी में कहा गया है कि मरने वालों की संख्या शनिवार शाम तक 11 हो गई है, जबकि अन्य 117 घायलों को अस्पताल ले जाया गया। सरकारी टीवी चैनल ‘सीजीटीएन’ की ओर से ऑनलाइन पोस्ट किए गए एक वीडियो में दिखाई दे रहा है कि टैंकर का मलबा उड़कर हर तरफ फैल गया, जिसके कारण आसपास मौजूद घरों को भारी क्षति पहुंची है।

धमाके के बाद आसपास की कई कार और अन्य वाहनों में भी आग लग गई। राजमार्ग पर हुए हादसे के कारण कई रास्ते बंद करने पड़े। बचाव कार्य जारी है।

https://youtu.be/FNR2lUCingU

चीन में यातायात नियमों का लोग उड़ाते हैं धज्जियां

आपको बता दें कि चीन में जानलेवा सड़क दुर्घटनाएं आम बात हैं। चीन में यातायात नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई जाती है या फिर उसे सख्ती से लागू नहीं किया जाता है। अधिकारियों के अनुसार, 2015 में देश भर में सड़क दुर्घटनाओं में 58,000 लोग मारे गए थे।

चीन में एक महिला कर सकेगी एक से अधिक शादियां, जानिए क्यों उठी अजीबोगरीब मांग

एक रिपोर्ट में ट्रैफिक कानूनों के उल्लंघन को लगभग 90 प्रतिशत दुर्घटनाओं के लिए जिम्मेदार ठहराया गया था। पिछले साल पूर्वी चीन में कम से कम 36 लोगों की मौत हो गई थी और 36 अन्य घायल हो गए थे, जब एक फ्लैट टायर से भरा कोच एक ट्रक से टकरा गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो