चीन में कोरोना के 78 नए मामले सामने आए, ज्यादातर मामले विदेशी नागरिकों में मिले

Highlights

  • चीन में महामारी का खतरा दोबारा बढ़ गया है।
  • मृतकों की संख्या 3,277 हो गई है।
  • चीन में कुल 81,171 लोग संक्रमित थे।

Mohit Saxena

24 Mar 2020, 02:11 PM IST

बीजिंग। कोरोना वायरस का केंद्र रहे चीन 78 नए मामले समाने आए हैं। इनमें से 74 नए मामले ऐसे हैं जो विदेशों से संक्रमण लेकर आए हैं। इस बीच स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि कोरोना वायरस से सात और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 3,277 हो गई है। इन ताजा मामलों के सामने आने के बाद चीन में महामारी का खतरा दोबारा बढ़ गया है।

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने मंगलवार को बताया कि चीनी मुख्यभूमि पर सोमवार तक कुल 81,171 लोग संक्रमित थे। इनमें बीमारी से मरने वाले की संख्या 3,277 लोग हैं। अभी भी इलाज करा रहे 4,735 मरीज और सेहत में सुधार होने के बाद अस्पताल से जाने दिए गए 73,159 मरीज शामिल हैं। आयोग के अनुसार सोमवार को चीन मुख्यभूमि पर कोरोना वायरस के 78 नये मामले सामने आए जिनमें से 74 विदेशों से संक्रमण लेकर आए लोग हैं। ऐसे मामलों की संख्या अब 427 हो गई है।

चीन में सोमवार को 7 मौत और 35 नए संदिग्ध मामले

आयोग ने बताया कि चीन में सोमवार को 7 मौत और 35 नए संदिग्ध मामले भी सामने आए। बीजिंग में कोरोना वायरस के कुल मामले आठ मौत के साथ 522 पर पहुंच गए हैं, जिसके बाद बीजिंग और शंघाई की स्थानीय सरकारों ने विदेशों से आने वाले सभी लोगों का न्यूक्लिक एसिड परीक्षण कराने की घोषणा की है ताकि उचित जांच हो सके।

आयोग के अनुसार विदेशों से संक्रमित होकर आए 74 नए मामलों में से 31 बीजिंग से, 14 गुआंगदोंग से, नौ शंघाई से, पांच फुजियान से, चार तियानजिन से, तीन जियांगसु से, दो झेजियांग से और एक-एक मामला शानशी, लियेओनिंग, शानदोंग और चोंगकिंग से आए हैं। बीजिंग ने पहले ही सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का मार्ग परिवर्तित कर विभिन्न शहरों में भेजना शुरू कर दिया है। जहां यात्रियों को शहर में आने से पहले 14 दिन अलग रहना होगा।

coronavirus What is Coronavirus? Coronavirus in China
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned