scriptChina का दावा, Brazil से आया Corona, फ्रोजन चिकन में पाया गया Virus | China claims Corona from Brazil was found in frozen chicken Virus | Patrika News

China का दावा, Brazil से आया Corona, फ्रोजन चिकन में पाया गया Virus

locationनई दिल्लीPublished: Aug 13, 2020 10:14:19 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

चीन ( China ) ने कहा है कि ब्राजील ( Brazil ) से आयात किए गए फ्रोजन चिकन ( Frozen Chicken ) में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) पाया गया है। अभी तक यह मामला दो शहरों में सामने आया है।
चीनी अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि देश के दक्षिणी शेंजेन और पश्चिमोत्तर शियान ( Southern shenzhen and northwest xian ) शहरों में फ्रोजन फूड की जांच की गई।

china coronavirus

China claims Corona from Brazil was found in frozen chicken Virus

बीजिंग। कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) से आज पूरी दुनिया जूझ रही है और इस जानलेवा वायरस को लेकर चीन को दोषी माना जा रहा है। लेकिन अब चीन ने एक चौंकाने वाला दावा किया है। चीन ने दावा किया है कि कोरोना वायरस ( coronavirus ) ब्राजील से आया है।

चीन ने कहा है कि ब्राजील से आयात किए गए फ्रोजन चिकन ( Frozen Chicken ) में कोरोना वायरस पाया गया है। अभी तक यह मामला दो शहरों में सामने आया है। चीनी अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि देश के दक्षिणी शेंजेन और पश्चिमोत्तर शियान ( Southern shenzhen and northwest xian ) शहरों में फ्रोजन फूड की जांच की गई। इस दौरान नमूनों में कोरोना वायरस पाया गया।

रूसी वैक्सीन: पुतिन की ही तरह रहस्य बना हुआ है कि उनकी किस बेटी को लगी कोरोना वैक्सीन

अधिकारियों ने कहा कि यह खतरनाक वायरस चिकन विंग्स के नमूनों में पाया गया। वायरस मिलने के बाद चीन ने लोगों को अलर्ट कर दिया है। बता दें कि एक दिन पहले अनहुई प्रांत में इक्वाडोर से आयात किए गए मछली में भी संक्रमण पाया गया था।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7vitt2

ब्राजील में एक लाख से अधिक की मौत

आपको बता दें कि पूरी दुनिया में कोरोना महामारी से अब तक 7 लाख से अधिक लोगों की मौत हो गई है, जबकि 2 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। अमरीका कोरोना महामारी ( America Coronavirus ) से सबसे अधिक प्रभावित हुआ है। अमरीका में अब तक 53 लाख 60 हजार से अधिक संक्रमित पाए जा चुके हैं। करीब एक लाख 70 हजार की जान गई है।

COVID-19: वैज्ञानिकों ने पता लगा लिया बार-बार क्यों घातक हो रहा है कोरोना वायरस

वहीं दूसरे नंबर पर ब्राजील है। लैटिन अमरीकी देश ब्राजील में कोरोना ( Coronavirus In Brazil ) के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे है। ब्राजील में अब तक 31 लाख 70 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, जबकि एक लाख चार हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

ब्राजील स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को जानकारी दी थी कि देशभर में बीते 24 घंटे के दौरान 55 हजार 155 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जबकि 1,175 पीड़ितों ने दम तोड़ दिया। दुनिया में अमरीका के बाद ब्राजील में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो