scriptचीन: जिआंगसू प्रांत स्थित फैक्ट्री में विस्फोट, सात लोगों की मौत | China: Explosion in factory located in Jiangsu province, seven people die | Patrika News

चीन: जिआंगसू प्रांत स्थित फैक्ट्री में विस्फोट, सात लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Apr 01, 2019 02:04:35 am

Submitted by:

Anil Kumar

चीन के जिआंगसू प्रांत स्थित एक फैक्ट्री में अचानक विस्फोट हो गया।
विस्फोट के फौरन बाद अधिकारियों की एक टीम जांच के लिए मौके पर पहुंची।
इससे पहले बीते हफ्ते एक फैक्ट्री में विस्फोट होने से 78 लोगों की मौत हो गई थी।

फैक्ट्री में विस्फोट

चीन: जिआंगसू प्रांत स्थित फैक्ट्री में विस्फोट, सात लोगों की मौत

बीजिंग। पूर्वी चीन स्थित एक संयंत्र में रविवार को अचानक एक विस्फोट हुआ जिसमें सात लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। संयंत्र में विस्फोट की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। अधिकारियों ने बताया कि जिआंगसू प्रांत में कुंशान बोंडेड जोन में कुंशान वाफर टेक्नोलॉजी कार्प लिमिटेड के बाहर यार्ड में एक जबरदस्त विस्फोट हुआ। फिलहाल अभी विस्फोट के कारणों की जांच की जा रही है। अधिकारियों ने आगे बताया कि यह घटना चीन की सबसे भयावह औद्योगिक घटना के एक हफ्ते बाद हुई है।

चीन करने जा रहा BRI की दूसरी बैठक, 100 से अधिक देश होंगे शामिल

बीते हफ्ते भी हुआ था एक बड़ा हादसा

इससे पहले 22 मार्च भी एक बड़ा हादसा हुआ था। इस हादसे में 78 लोगों की मौत हो गयी थी और 600 से अधिक लोग घायल हो गये थे। बता दें कि चीन के जियांग्सू प्रांत के यानचेंग में औद्योगिक पार्क स्थित एक फर्टिलाइजर फैक्ट्री में आग लगने के बाद केमिकल प्लांट में धमाका हुआ था। इस धमाके से आसपास की बिल्डिंगों को भी काफी नुकसान पहुंचा था। जिस वक्त यह विस्फोट हुआ था उस दौरान फैक्ट्री में 3000 से अधिक लोग काम कर रहे थे। विस्फोट के फौरन बाद सभी कर्मचारियों को सुरक्षित दूसरे स्थलों पर भेजा गया था। इस घटना के बाद चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने दुख जताया था और राहतकर्मियों से घायलों को बचाने की हर संभव कोशिश का निर्देश दिया था।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो