script

रिश्तों में खटास: भारतीय उच्चायुक्त को नहीं मिली पाकिस्तानी क्लब में एंट्री

Published: Oct 29, 2015 10:10:00 am

Submitted by:

firoz shaifi

भारत-पाक संबंधों में तल्खी लगातार बढ़ती जा रही है। भारत में पाकिस्तानी
कलाकारोंं और खिलाडिय़ों के विरोध के बाद पाकिस्तान में भी भारतीय
उच्चायुक्त को एक क्लब में प्रवेश नहीं दिया गया। हैरत की बात यह है कि
क्लब ने खुुद भारतीय उच्चायुक्त को निमंत्रण दिया था।

भारत-पाक संबंधों में तल्खी लगातार बढ़ती जा रही है। भारत में पाकिस्तानी कलाकारोंं और खिलाडिय़ों के विरोध के बाद पाकिस्तान में भी भारतीय उच्चायुक्त को एक क्लब में प्रवेश नहीं दिया गया। हैरत की बात यह है कि क्लब ने खुुद भारतीय उच्चायुक्त को निमंत्रण दिया था।

घटना 26 अक्टूबर की बताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कराची के प्रसिद्ध सिंध क्लब ने भारतीय उच्चायुक्त टी. राघवन को बिना किसी कारण के क्लब में प्रवेश देने से इंकार कर दिया, जबकि राघवन को इस क्लब में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहले बाकायदा निमंत्रण दिया गया गया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कार्यक्रम एक स्थानीय ग्रुप पाकिस्तान-इंडिया सिटिजंस फ्रेंडशिप फोरम की ओर से आयोजित किया गया था। आयोजकों ने इस कार्यक्रम के लिए भारतीय उच्चायुक्त को भी आमंत्रित किया था।

कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राघवन कराची पहुंचकर एक होटल में ठहरे थे कि तभी उन्हें आधिकारिक रूप से यह सूचना दी गई कि क्लब ने फैसला किया है कि वह उन्हेंं प्रवेश नहीं देगा। आखिरी मौके पर आमंत्रण रद्द करने का कोई भी कारण क्लब ने नहीं दिया।

वहीं दूसरी भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस मामले को बेहद गंभीरता से लिया है। विदेश मंत्रालय इस बात की जानकारी लेने में जुटा है कि क्या क्लब ने किसी दबाव में आकर उच्चायुक्त के आमंत्रण को रद्द किया था।
pak 3
विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने इस बात से भी इंकार नहीं किया है कि मुंबई में आयोजित पाक गजल गायक गुलाम अली के कार्यक्रम के विरोध में प्रतिक्रिया के तौर पर यह घटना हुई हो।

ट्रेंडिंग वीडियो