scriptचीन ने बनाया परमाणु बम से भी खतरनाक हथियार, कहा यह अमरीका को जवाब है | China made of mother of bomb, says, it is answer to the US | Patrika News

चीन ने बनाया परमाणु बम से भी खतरनाक हथियार, कहा यह अमरीका को जवाब है

locationनई दिल्लीPublished: Jan 04, 2019 05:29:22 pm

Submitted by:

Patrika Desk

चीन ने ‘मदर ऑफ ऑल बम’ बनाकर दुनिया को हैरान कर दिया है। चीनी मीडिया के अनुसार, परमाणु बम के बाद यह दूसरा सबसे बड़ा घातक हथियार है।

bomb

चीन ने परमाणु बम से भी घतरनाक हथियार, कहा यह अमरीका को जवाब है

बीजिंगः चीन ने ‘मदर ऑफ ऑल बम’ बनाकर दुनिया को हैरान कर दिया है। चीनी मीडिया के अनुसार, परमाणु बम के बाद यह दूसरा सबसे बड़ा घातक हथियार है। यह परमाणु बम जैसी तबाही मचाने की क्षमता रखता है। बता दें कि इससे पहले अमरीका और रूस भी ऐसे ही शक्तिशाली बम बनाने का दावा कर चुके हैं। रूस अपने बम का नाम ‘फादर ऑफ ऑल बम’ रखा है तो अमरीका ‘मदर ऑफ ऑल बम’ रखा है। चीन का कहना है कि यह बम अमरीका के ‘मदर ऑफ ऑल बम’ का जवाब है।

चीनी मीडिया के अनुसार, इस घातक बम का परीक्षण H-6K एयरक्राफ्ट से गिरा कर किया गया।चीन ने नॉर्थ इंडस्ट्रीज ग्रुप कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NORINCO) की वेबसाइट पर दिसंबर के अंत में एक वीडियो जारी कर मदर ऑफ ऑल बम बनाने का दावा किया। बताया जा रहा है कि चीन का यह बम अमरीका के ‘मदर ऑफ ऑल बम’ की अपेक्षा छोटा और हल्का है। इसकी लंबाई 5 से 6 मीटर है।चीन का दावा है कि घने जंगली इलाकों में हेलिकॉप्टर से नीचे उतरने वाले सैनिकों के लिए एक लैंडिंग जोन बनाने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।

बता दें कि पिछले साल अमरीकी सेना ने अफगानिस्तान में आईएस के खिलाफ GBU-43/B बम का इस्तेमाल किया था। इस बम को मदर ऑफ ऑल कहा गया था। जबकि चीन भी अमरीका की ही तरह विध्वंसक बम बना चुका है। अब चीन ने इस तरह का बम बनाने का दावा किया है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

ट्रेंडिंग वीडियो