script

चीन में अफवाह फैलाने वाले 197 लोग दंडित

Published: Aug 31, 2015 02:15:00 pm

चीन की पुलिस ने
देश के शेयर बाजार, तिआनजिन विस्फोटों और अन्य मामलों में अफवाह फैलाने वालों के
खिलाफ सख्त कार्रवाई की है

china terrorist group-2

china terrorist group-2

बीजिंग। चीन की पुलिस ने देश के शेयर बाजार, तिआनजिन विस्फोटों और अन्य मामलों में अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। चीन की पुलिस ने अफवाह फैलानों वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाते हुए कुल 197 लोगों को दंडित किया है।



सार्वजनिक सुरक्षा मंत्रालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि इंटरनेट से संबंधित मामलों के उल्लंघन के लिए 165 ऑनलाइन खातों को बंद किया गया है। बयान में कहा गया है कि इस अभियान के तहत दंडित किए गए लोगों ने समाज में डर का माहौल बनाने, जनता को भ्रमित करने संबंधी अपने दुर्व्यवहार के लिए अफसोस जताया है। क्योंकि इससे शेयर बाजार एवं समाज में अव्यवस्था फैली है।



बयान में कहा गया कि इन लोगों को अफवाह फैलाने के लिए दंडित किया गया है। गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से सोशल नेटवर्किग वेबसाइट के जरिए कई तरह की अफवाहें फैलाई जा रही थीं, जिसमें शेयर बाजार में गिरावट की वजह से आदमी ने बीजिंग में की आत्महत्या, तिआनजिन विस्फोटों में कम से कम 1,300 लोगों की मौत और द्वितीय विश्वयुद्ध की समाप्ति की 70वीं बरसी के मौके पर होने वाले स्मरणोत्सव कार्यक्रमों के बारे में भड़काऊ अफवाहें शामिल हैं।


ट्रेंडिंग वीडियो