China के जिलिन प्रांत में भीषण Road Accident, 18 की मौत

HIGHLIGHTS

  • चीन के जिलिन प्रांत में दिल दहलाने वाली सड़क दुर्घटना ( Road Accident In Jilin Province ) हुई है।
  • सार्वजनिक सुरक्षा मंत्रालय ने दुर्घटना की जांच आदेश दे दिए हैं और पूर्वोत्तर चीन के जिलिन प्रांत में एक आधिकारिक टीम को भेजी है।

By: Anil Kumar

Updated: 04 Oct 2020, 06:09 PM IST

बीजिंग। पड़ोसी देश चीन में रविवार को एक भीषण सड़क दुर्घटना ( Road Accident In China ) घटी है। इस दर्दनाक हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति घायल हुआ है। बताया जा रहा है कि इस दुर्घटना में कई वाहन शामिल है।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, यह दिल दहलाने वाली दुर्घटना जिलिन प्रांत ( Road Accident In Jilin Province ) में हुई है। रिपोर्ट के अनुसार, जिलिन प्रांत के फुयू शहर में एक ट्रक ने एक ट्रैक्टर को पीछे से जोरदार टक्कर मारी, इसके बाद ट्रैक्टर असंतुलित होकर राजमार्ग पर एक वैन से टकरा गया।

Germany: बर्लिन में हाइवे पर भीषण सड़क हादसा, एक के बाद एक कई गाड़ियों में टक्कर, एक शख्स गिरफ्तार

राज्य द्वारा संचालित अखबार चाइना डेली ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि सार्वजनिक सुरक्षा मंत्रालय ने दुर्घटना की जांच आदेश दिए हैं और पूर्वोत्तर चीन के जिलिन प्रांत में एक आधिकारिक टीम को भेजी है।

बता दें कि सड़क हादसों के मामलों में चीन दुनिया में पिछले साल पहले स्थान पर रहा है, इसके बाद भारत दूसरे पायदान पर रहा। पिछले साल पूरी दुनिया में 12.5 लाख लोगों को सड़क हादसों में जान गवांनी पड़ी है।

जुलाई में हुआ था बड़ा हादसा

आपको बता दें कि इस साल जुलाई में ही एक बड़ा सड़क दुर्घटना में 21 लोगों की मौत हो गई थी। एक बस ड्राइवर ने जानबूझ कर यात्रियों से भरी एक बस को तलाब में गिरा दिया था। इस खौफनाक घटना में 21 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 15 लोग घायल हुए थे।

चीन के गुइझोउ प्रांत की पुलिस ने बताया गया था कि अपनी परिवारिक समस्याओं जूझ रहे बस ड्राइवर ने तनाव में आकर यात्रियों पर गुस्सा निकाला और पांच लेन की रोड को क्रॉस करते हुए बस को तालाब में ले जाकर दुर्घटनाग्रस्त कर दिया।

बीच सडक़ पलटा अनियंत्रित टैम्पो, मच गई चीख-पुकार, 6 महीने की बच्ची से लेकर 50 साल तक की उम्र के 13 लोग घायल

इस हादसे में ड्राइवर और 5 बच्चों की भी मौत हुई थी। इस बस मे 12 छात्र भी सवार थे, जो कॉलेज की प्रवेश परीक्षा में हिस्सा लेने जा रहे थे। इनमें से पांच की मौत हो गई थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, झांग के घर को टाउन रिकंस्ट्रक्शन प्रोजक्ट के तहत गिराया गया था। उसने मुआवजे और नए घर के लिए आवेदन किया था। जब उसे सरकार की तरफ से घर के लिए 10360 डॉलर की पेशकश हुई तो उसने क्लेम नहीं किया और मकान लेने के आवेदन को भी वापस ले लिया। इसके बाद से वह काफी तनाव में था।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned