scriptChina का बदला सुर, कहा- मिलकर Trade deal को लागू करने के लिए काम करना चाहिए | China US should work together to implement trade deal | Patrika News

China का बदला सुर, कहा- मिलकर Trade deal को लागू करने के लिए काम करना चाहिए

locationनई दिल्लीPublished: May 13, 2020 01:17:52 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

चीन (China) का कहना है कि अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए मिलकर काम करना जरूरी है।
अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) लगातार चीन पर कार्रवाई को लेकर बयान दे रहे हैं।
जनवरी में हस्ताक्षर किए गए समझौते को समाप्त करने पर विचार कर रहे हैं ट्रंप।

donald trump

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग।

बीजिंग। चीन (China) के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा कि चीन और संयुक्त राज्य अमरीका को व्यापार सौदे को लागू करने के लिए मिलकर काम करना चाहिए। चीन का कहना है कि अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए मिलकर काम करना जरूरी है। गौरतलब है कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लगातार चीन पर कार्रवाई को लेकर बयान दे रहे हैं। सोमवार को एक पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा था कि वह जनवरी में हस्ताक्षर किए गए समझौते को समाप्त करने पर विचार कर रहे हैं।
चीन-अमरीकी चरण एक व्यापार सौदा चीन,अमरीका और दुनिया के हितों को पूरा करता है। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि दोनों पक्षों को समानता और आपसी सम्मान के सिद्धांत पर अमल करने के लिए एक साथ काम करना चाहिए।
चीन ने मंगलवार को अमरीकी उत्पादों की एक नई सूची जारी की है। इसे अतिरिक्त शुल्कों के दूसरे दौर से छूट दी जाएगी। इस बीच,अमरीकी राष्ट्रपति ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि चीन अमरीका के साथ व्यापार समझौते को फिर से शुरू करने की मांग कर रहा है, लेकिन वह ऐसा करने में दिलचस्पी नहीं रखता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो