scriptChina: घर के तोड़े जोने पर गुस्साए ड्राइवर ने तलाब में गिराई बस, 21 लोगों की मौत | Chinese Bus Driver Deliberately Crashed And Killed 21 People | Patrika News

China: घर के तोड़े जोने पर गुस्साए ड्राइवर ने तलाब में गिराई बस, 21 लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jul 15, 2020 01:13:06 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

झांग (Zhang Bus Driver) नाम के ड्राइवर ने पांच लेन की रोड को क्रॉस करते हुए बस को तालाब में ले जाकर दुर्घटनाग्रस्त कर दी।
ड्राइवर अपने जीवन से असंतुष्ट था, उसके किराए के घर को स्थानीय प्रशासन (local government) ने गिरा दिया था, बस चलाते वक्त उसने शराब पी रखी थी।

Bus Driver, Zhang Bus Accident

ड्राइवर ने बस पानी में गिरा दी।

बीजिंग। अपनी परिवारिक समस्याओं जूझ रहे एक बस ड्राइवर ने तनाव में आकर यात्रियों पर गुस्सा निकाला। उसने जानभूझकर यात्रियों से भरी बस तलाब में गिर दिया। इस दुर्घटना में 21 यात्रियों की मौत हो गई, वहीं 15 लोग घायल हो गए। चीन के गुइझोउ प्रांत की पुलिस के अनुसार ड्राइवर ने पांच लेन की रोड को क्रॉस करते हुए बस को तालाब में ले जाकर दुर्घटनाग्रस्त कर दिया।
मरने वालों में ड्राइवर और 5 बच्चे शामिल

चीन की सरकारी मीडिया चाइना सेंट्रल टेलीविज़न (CCTV) के अनुसार, इस बस मे 12 छात्र भी सवार थे, इनमें से 5 की मौत हो चुकी है। ये छात्र कॉलेज की प्रवेश परीक्षा में हिस्सा लेने जा रहे थे। इस हादसे में ड्राइवर की भी मौत हो गई।
दुर्घटना के दिन ही सरकार ने गिराया था घर

पुलिस के अनुसार, झांग नाम का ड्राइवर अपने जीवन से असंतुष्ट था। उसके किराए के घर को स्थानीय प्रशासन ने गिरा दिया था। बेघर होने के कारण वह मानसिक रूप से काफी परेशान था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, झांग के घर को टाउन रिकंस्ट्रक्शन प्रोजक्ट के तहत गिराया गया था। उसने मुआवजे और नए घर के लिए आवेदन किया था। जब उसे सरकार की तरफ से घर के लिए 10360 डॉलर की पेशकश हुई तो उसने क्लेम नहीं किया और मकान लेने के आवेदन को भी वापस ले लिया।
बस चलाने से पहले खरीदी थी शराब

रिपोर्ट के अनुसार आम तौर पर वह दोपहर में अपनी शिफ्ट शुरू करता था लेकिन दुर्घटना वाले दिन उसने सुबह 9 बजे ही अपना काम शुरू कर दिया। झांग ने सुबह 9 बजे अपनी शिफ्ट शुरू होने से पहले एक शराब की बोतल खरीदी। उसे प्लास्टिक की बोतल में डालकर पीता रहा। इस कारण किसी को शक नहीं हुआ।
प्रेमिका को वीचैट पर भेजा मैसेज

झांग ने दुर्घटना से कुछ समय पहले अपनी प्रेमिका से वीचैट के जरिए बातचीत की थी। उसने एक मैसेज में अपने जीवन को लेकर निराशा जाहिर की। दुर्घटना के कुछ समय पहले झांग ड्राइविंग करते हुए प्लास्टिक की बोतल से शराब पी रहा था। बाद में पुलिस को छानबीन के दौरान वह बोतल भी बरामद हो गई।
दुर्घटना के दिन ही सरकार ने गिराया था घर

पुलिस के अनुसार, झांग नाम का ड्राइवर अपने जीवन से असंतुष्ट था। उसके किराए के घर को स्थानीय प्रशासन ने गिरा दिया था। बेघर होने के कारण वह मानसिक रूप से काफी परेशान था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, झांग के घर को टाउन रिकंस्ट्रक्शन प्रोजक्ट के तहत गिराया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो