scriptपीएम मोदी को गिफ्ट किए भारतीय प्राचीन ग्रंथों के चीनी अनुवाद | Chinese translation of Indian ancient text presented to PM Modi | Patrika News

पीएम मोदी को गिफ्ट किए भारतीय प्राचीन ग्रंथों के चीनी अनुवाद

Published: Sep 05, 2016 03:39:00 pm

पीएम मोदी को यह खास तोहफा देने वाले प्रोफेसर झिचेंग प्रतिष्ठित पेकिंग यूनिवर्सिटी में हिंदी पढ़ाते हैं

PM Modi

PM Modi

हांगझोउ (चीन)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक चीनी पेंटर ने हाथ से पेंट की उनकी एक ऑयल पेंटिंग गिफ्ट की। इसके साथ ही मोदी को भगवद् गीता और स्वामी विवेकानंद के निबंधों सहित प्राचीन भारतीय ग्रंथों का चीनी अनुवाद भी भेंद किया गया।

जी 20 सम्मेलन के लिए पहुंचे मोदी को भारतीय जीवन और दर्शन से जुड़े प्रोफेसर वांग झिचेंग ने प्राचीन भारतीय ग्रंथों के दस चीनी अनुवादों का एक सेट भेंट किया। प्रोफेसर झिचेंग प्रतिष्ठित पेकिंग यूनिवर्सिटी में हिंदी पढ़ाते हैं।

मोदी को भेंट किए गए अनुवादों में पतंजलि के योग सूत्र, नारद के भक्ति सूत्र, योग वशिष्ठ और अन्य शामिल हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट किया, च्नए अनुवाद, पुरानी परंपराएं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्राचीन भारतीय गं्रथों का अनुवाद भेंट किया गया है।ज्प्रधानमंत्री को उनकी एक पेंटिंग भी भेंट की गई। यह उपहार हांगझोऊ की झेजियांग काइमिंग आर्ट गैलरी से प्रोफेसर शेन शु ने दिया। स्वरूप ने एक ट्वीट में कहा कि पेंटिंग को तैयार होने में करीब चार महीने का वक्त लगा। मोदी दो दिवसीय वियतनाम दौरे के बाद यहां पहुंचे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो