script

CICA समिट: विदेशमंत्री एस. जयशंकर ने आतंकवाद को बताया दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा

locationनई दिल्लीPublished: Jun 16, 2019 09:54:43 am

Submitted by:

Anil Kumar

CICA की बैठक में शामिल होने के लिए ताजिकिस्तान पुहंचे हैं विदेश मंत्री एस. जयशंकर।
एस. जयशंकर ने ईरान के विदेश मंत्री से की मुलाकात।

s. jaishankar

CICA समिट: विदेशमंत्री एस. जयशंकर ने आतंकवाद को बताया दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा

दुशांबे। ताजिकिस्तान के दौरे पर दुशांबे पहुंचे विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने आतंकवाद को एक गंभीर खतरा बताया है। ताजिकिस्तान में आयोजित एशियाई बातचीत और विश्वास बहाली ( CICA ) के पांचवें सम्मेलन को संबोधित करते हुए शनिवार को कहा कि हमें मिलकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि हमें आतंकवादियों और उनके कारनामों से पीड़ितों को एक नजर से नहीं देखना चाहिए। शनिवार को एस. जयशंकर ने CICA की बैठक से इतर ईरान के विदेशमंत्री मोहम्मद जावेद जरिफ से मुलाकात की।

https://twitter.com/ANI/status/1139873309623853061?ref_src=twsrc%5Etfw

सन वेइडोंग होंगे भारत में चीन के अगले राजदूत, विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ कर चुके हैं काम

दुनिया के लिए आतंकवाद एक बड़ा खतरा है: विदेशमंत्री एस. जयशंकर

CICA की बैठक को संबोधित करते हुए एस. जयशंकर ने कहा कि सभी सदस्य देश आतंकवाद से पीड़ित हैं। आतंकवाद दुनिया के लिए एक बड़ा खतरा है। हम एशिया में आतंकवाद का सामना कर रहे हैं। आतंकवाद से सबसे अधिक CICA के सदस्य देश पीड़ित हैं। इसलिए यह स्पष्ट होना चाहिए और आतंकवाद से पीड़ितों व आतंकवादियों के समर्थकों को एक नजर से नहीं देखा जाना चाहिए।

इससे पहले SCOशिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आतंकवाद का मुद्दा उठाया। पीएम मोदी ने सभी देशों से आतंकवाद के समर्थकों को अलग-थलग करने का आह्वान किया।

SCO के मंच पर पाकिस्तान की जोरदार धुलाई, मोदी नीति पर सभी एकजुट

ताजिकिस्तान के राष्ट्रपति ने एस. जयशंकर का किया स्वागत

CICA सम्मेलन में भाग लेने दुशानबे पहुंचे विदेशमंत्री एस.जयशंकर का ताजिकिस्तान के राष्ट्रपति इमोमाली रहमान ने भव्य स्वागत किया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने एक ट्वीट करते हुए लिखा ‘एक अहम मध्य एशियाई साझेदार।

विदेश मंत्री एस. जयशंकर का ताजिकिस्तान के राष्ट्रपति इमोमाली रहमान ने सीआईसीए 2019 सम्मेलन के शुभारंभ पर स्वागत किया। CICA के नेता एशियाई महाद्वीप की चुनौतियों से निपटने की सामूहिक रणनीतियों पर चर्चा करेंगे।’

बता दें कि सीआईसीए एक अखिल एशिया मंच है जो एशिया में सहयोग बढ़ाता है और शांति, सुरक्षा एवं स्थिरता को प्रोत्साहित करता है।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो