scriptकुलभूषण जाधव की मां को पाक विदेश मंत्रालय दे सकता है वीजा | Considering grant of visa to Kulbhushan Jadhav’s mother on India’s request: Pakistan | Patrika News

कुलभूषण जाधव की मां को पाक विदेश मंत्रालय दे सकता है वीजा

Published: Jul 13, 2017 05:36:00 pm

Submitted by:

Prashant Jha

इसी सिलसिले में पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय भारत की अपील पर विचार कर रहा है । हालांकि भारत ने कहा कि डिप्लोमैटिक चैनल से अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है।

Kulbhushan Jadhav

Kulbhushan Jadhav

नई दिल्ली: जासूसी के आरोप में पाकिस्‍तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की मां को पाकिस्‍तान जाने का वीजा मिल सकता है। पाकिस्‍तान विदेश मंत्रालय जाधव की मां को वीजा देने पर विचार कर रहा है। गौरतलब है कि पिछले दिनों भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान विदेश मंत्रालय से जाधव की मां को वीजा देने की अपील की थी। साथ ही सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान में अपने समकक्ष सरताज अजीज पर पत्र का जवाब देने तक का शिष्टाचार नहीं निभाने का आरोप लगाया था।


विदेश मंत्री स्वराज ने अज़ीज़ को लिखा था पत्र
विदेश मंत्री स्वराज ने सरताज अज़ीज़ को ‘व्यक्तिगत पत्र’ लिखा था, लेकिन अजीज की ओर से कोई जवाब नहीं आया। जिसपर सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया कि अज़ीज़ ने मेरे खत का जवाब देने तक का साधारण शिष्टाचार भी नहीं निभाया…” इसी सिलसिले में पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय भारत की अपील पर विचार कर रहा है । हालांकि भारत ने कहा कि डिप्लोमैटिक चैनल से अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है।


कुलभूषण की फांसी पर रोक
बता दें कि भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव, जिसे पाकिस्तान में मौत की सज़ा सुनाई गई है। लेकिन अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) में कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर रोक लगाए जाने के बाद एक जून को पाकिस्तान ने कहा कि भारतीय नागरिक को तब तक फांसी नहीं दी जाएगी, जब तक उसकी सभी दया याचिकाओं पर सुनवाई पूरी नहीं हो जाती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो