script

कोरोना संकट: बांग्लादेश ने 7 अप्रैल तक सभी उड़ानों पर लगाया प्रतिबंध

locationनई दिल्लीPublished: Mar 30, 2020 12:36:48 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

कोरोना वायरस से बांग्लादेश में अब तक 5 की मौत
सार्वजनिक परिवहन और कार्यालय 4 अप्रैल तक बंद
स्कूल और अन्य शैक्षणिक संस्थान 9 अप्रैल तक बंद

biman syed zakir hossain

Corona crisis: Bangladesh imposes ban on all flights till 7 April

ढाका। दुनियाभर में कोरोना वायरस का संकट लगातार बढ़ता जा रहा है और इससे अब तक हजारों लोगों की जान जा चुकी है। इस बीच बांग्लादेश ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है।

बांग्लादेश के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ( CAAB ) ने कोरोनो वायरस को फैलसे सो रोकने के लिए सभी घरेलू उड़ानों और लगभग सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर 7 अप्रैल तक प्रतिबंध लगा दिया है। सीएएबी के प्रवक्ता मोहम्मद सोहेल कमरुज्जमां ने शनिवार को बीडीन्यूज24डॉटकाम को बताया कि हमने प्रतिबंध एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है।

जर्मन स्टेट हेसे के वित्त मंत्री थॉमस शेफर ने कोरोना वायरस संकट से चिंतित होकर की आत्महत्या

उन्होंने कहा कि मालवाहक विमान की उड़ानें सामान्य रूप से संचालित होंगी। बांग्लादेश और अधिकांश अन्य देशों ने पहले ही महामारी से लड़ने के लिए हवाई यात्रा प्रतिबंधित कर दिया है।

स्कूल और शैक्षणिक संस्थान 9 अप्रैल तक बंद

बता दें कि बांग्लादेश ने इस महामारी को खत्म करने के प्रयासों के तहत लोगों को घर पर रखने के लिए सार्वजनिक परिवहन और कार्यालयों को 4 अप्रैल तक 10 दिनों के लिए बंद कर दिया। इसी कड़ी में स्कूल और अन्य शैक्षणिक संस्थान 9 अप्रैल तक बंद रहेंगे।

बीडीन्यूज24डॉटकाम के रिपोर्ट के मुताबिक, बीमन बांग्लादेश एयरलाइंस ने शुक्रवार को कहा, ‘ब्रिटेन को अपनी अंतिम उड़ानें, जो यूरोप से आने वाले प्रतिबंधों के दायरे में नहीं थीं, मंगलवार को ढाका से रवाना होंगी और अगले दिन वापस आ जाएंगी।’

यूरोप के अलावा, बांग्लादेश ने 21 मार्च को भारत, सऊदी अरब, कतर, बहरीन, कुवैत, यूएई, तुर्की, मलेशिया, ओमान और सिंगापुर के साथ हवाई संपर्क को बंद कर दिया। अधिकारियों ने कहा कि अभी चीन से कुछ उड़ानों का संचालन हो रहा है।

स्पाइसजेट का पायलट कोरोना वायरस पॉजिटिव, क्वारंटाइन में सह पायलट और सभी कर्मचारी!

आपको बता दें कि बांग्लादेश में कोरोना वायरस से अब तक पांच की मौत हो चुकी है। पूरी दुनिया में कोरोना से 26,654 लोगों की मौत हुई है, जबकि 575,444 लोग संक्रमित हैं। भारत में कोरोना वायरस से 25 लोगों की मौत हुई है, जबकि 867 लोग संक्रमित हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो