scriptPakistan में बढ़ते मामलों को देख घबराए Imran Khan, कहा-जुलाई-अगस्त में चरम पर होगा कोरोना संकट | Coronavirus Infection is on Peak In Pakistan In July And August | Patrika News

Pakistan में बढ़ते मामलों को देख घबराए Imran Khan, कहा-जुलाई-अगस्त में चरम पर होगा कोरोना संकट

locationनई दिल्लीPublished: Jun 09, 2020 12:16:49 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने लोगों से ऐहतियात बरतने की अपील की है, कहा—अपने रिश्तेदरों को भी सुरक्षित रखें।
इमरान खान ने पाकिस्ता (Pakistan) न में दूसरे लॉकडाउन (Lockdown) की संभावना इनकार कर दिया है।

imran khan

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमित मरीजों की संख्या एक लाख से अधिक पहुंच चुकी है। यहां पर तेजी से आंकड़े बढ़ रहे हैं। ऐसे में पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने आशंका जताई है कि देश में जुलाई-अगस्त में कोरोना के मरीजो की संख्या चरम पर होगी। इमरान ने लोगों से ऐहतियात बरतने की अपील की है। गौरतलब है कि इमरान खान ने पाकिस्तान में दूसरे लॉकडाउन की संभावना इनकार कर दिया है।
जुलाई-अगस्त में चरम पर होगा कोरोना संक्रमण

पीएम इमरान खान ने कहा कि हमें पहले से पता है कि कि वायरस फैलेगा। हमारे विशेषज्ञों को इस बीमारी के फैलने को लेकर जो आशंका जताई है, उसके अनुसार यह महामारी चरम पर पहुंचेगी। इसके बाद मामलों में कमी आएगी। उन्होंने कहा कि देश में कोरोना के मामलों के जुलाई के आखिर या अगस्त तक सबसे पीक पर होंगे। फिर संक्रमण घटेगा। उन्होंने जनता से अपील की कि मेरे लिए नहीं, बल्कि आपने साथ नातेदारों और बुजुर्गों को ऐहतियात बरतने के लिए कहें।
सामान्य फ्लू मानकर लोग कर रहे उल्लंघन

इमरान के अनुसार ज्यादातर लोग यह सोचकर नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं कि यह वायरस बस सामान्य फ्लू है। उन्होंने चेताया कि कि अगर हम कोरोना वायरस को लेकर नियमों का उल्लंघन करते रहे तो हम अपने साथ कई लोगों की जान मुश्किल में डाल सकते हैं।
पूर्व पीएम और रेलमंत्री भी कोरोना पॉजिटिव

इस बीच, पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी और मौजूदा रेलमंत्री शेख रशीद अहमद को भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। कोरोना वायरस की रिपोर्ट आने के बाद अब्बासी घर पर क्वारंटीन हो गए हैं। वह नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के मामले में अदालत द्वारा पीएम पद से हटाये जाने के बाद अगस्त, 2017 से मई, 2018 तक प्रधानमंत्री बने। इनके साथ रेलमंत्री शेख रशीद अहमद भी कोरोना संक्रमित हैं। उन्होंने अपने आप को सेल्फ आइसोलेशन में डाल दिया है।
कहां-कितने कोरोना मरीज

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार संक्रमण के कुल 1,05,637 मामलों में से पंजाब में 38,903, सिंध में 39,555 , खैबर पख्तूनख्वा में 14,006 , बलूचिस्तान में 6,516, इस्लामाबाद में 5,329, गिलगित बल्तिस्तान में 932, और पाकिस्तान के कब्जे वाले पीओके में 396 मामले सामने आए हैं। पाकिस्तान में इससे मरने वालों की संख्या 2,108 तक पहुंच चुकी है। पाकिस्तान में 34,355 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। अब तक देश में कुल 7,05,833 लोगों का कोरोना टेस्ट हो चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो