scriptचीन में Coronavirus का प्रकोप बरकरार, वुहान अस्पताल के चिकित्सक की मौत | Coronavirus outbreak in China persists, Wuhan hospital physician dies | Patrika News

चीन में Coronavirus का प्रकोप बरकरार, वुहान अस्पताल के चिकित्सक की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Feb 21, 2020 04:23:36 pm

Submitted by:

Anil Kumar

29 वर्षीय रेस्पिरेटरी एक्यूट केयर मेडिकल प्रोफेश्नल पेंग यिनहुआ ( Peng Yinhua ) की मौत हो गई
पेंग यिनहुआ 25 जनवरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था

Coronavirus Spread in wuhan

Coronavirus Spread in wuhan (File Photo)

वुहान। चीन ( China ) में जानलेवा कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का तांड़व बरकरार है और मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। यही कारण है कि चीन समेत दुनियाभर में दहशत का माहौल है।

चीन में अब तक मरने वालों की संख्या 2100 पार कर गई है, जबकि संक्रमितों की संख्या 74 हजार से भी अधिक तक पहुंच गई है और हर दिन यह आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में कोरोना वायरस से संक्रमितों के इलाज के लिए सरकार की ओर से कई कदम उठाए गए हैं।

जानलेवा महामारी Coronavirus से लड़ेंगे ड्रोन और रोबोट, 6 अस्पतालों में तैनात

पूरे चीन में 50 हजार से अधिक चिकित्सक मरीजों का इलाज करने में जुटे हुए हैं। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। इस वायरस की चपेट में कई चिकित्सक भी आ गए हैं। गुरुवार को कोरोना ( COVID-19 ) की वजह से वुहान अस्पताल ( Wuhan Hospital ) के एक चिकित्सक पेंग यिनहुआ की मौत हो गई है। प्रशासन ने शुक्रवार को इसकी सूचना दी।

सिन्हुआ न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, 29 वर्षीय रेस्पिरेटरी एक्यूट केयर मेडिकल प्रोफेश्नल पेंग यिनहुआ ( Peng Yinhua ) जियांगक्सिया जिले में फर्स्ट पीपल के अस्पताल में काम करने के दौरान संक्रमित हो गए थे।

उन्हें 25 जनवरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया और इसके पांच दिन बाद उन्हें उपचार के लिए वुहान जिनयिंटैन अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। गुरुवार को रात के 9.50 बजे चिकित्सकों के तमाम प्रयासों नाकाम हो गए और उनकी मौत हो गई।

अब तक 8 चिकित्सकों की हो चुकी है मौत

आपको बता दें कि इसी सप्ताह वुहान के सबसे बड़े अस्पताल के डायरेक्टर Liu Zhiming की मौत हो गई थी। जबकि इससे पहले 6 अन्य चिकित्सकों की मौत हो चुकी है।

इसी महीने की शुरुआत में घातक कोरोना वायरस की सबसे पहले चेतावनी देने वाले डॉक्टर ली वेनलियांग की भी मौत इसकी चपेट में आने से हो गई थी। अभी पूरे चीन में 1716 स्वास्थ्यकर्मी इस वायरस से संक्रमित हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो