कोरोना वायरस: पाकिस्तान में सामने आए दो नए मामले सामने आए, अब तक चार लोग आ चुके हैं चपेट में

  • कराची (Karachi) में संक्रमित व्यक्ति को एक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड (Isolation Ward) में किया गया है शिफ्ट
  • मामलों में बढ़ोतरी के बाद पाकिस्तान (Pakistan) ने बीमारी से बचने के उपाय करने शुरू

By: Shweta Singh

Updated: 01 Mar 2020, 02:48 PM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan) ने कोरना वायरस (Coronavirus) के दो और मामलों की पुष्टि की है। अब देश में संक्रमित लोगों की कुल संख्या चार हो गई है। स्वास्थ्य मामले पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक जफर मिर्जा ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, मिर्जा ने कहा कि नए मामलों में से एक दक्षिण सिंध प्रांत में उभरा है, जबकि दूसरा इस्लामाबाद में सामने आया है।

संक्रमित रोगी की हालत स्थिर

सिंध के स्वास्थ्य मंत्री के मीडिया समन्वयक मीरान यूसुफ ने शनिवार को मीडिया को बताया कि सिंध प्रांत के कराची में संक्रमित व्यक्ति को एक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है और उसका इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि संक्रमित रोगी की हालत स्थिर है। नाम न उजागर करने की शर्त पर मीडिया से बात करते हुए, इस्लामाबाद के पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि एक व्यक्ति की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिससे कोरोनो वायरस संक्रमित लोगों की कुल संख्या उनके आइसोलेशन वार्ड में दो हो गई है।

पाकिस्तान ने बीमारी से बचने के उपाय किया शुरू

अधिकारी ने कहा कि नए संक्रमित व्यक्ति की हालत स्थिर है और उसके परिवार के सदस्यों को भी क्वारन्टीन में रखा गया है। हालांकि, उन्होंने रोगी की उम्र और यात्रा इतिहास के बारे में अधिक जानकारी साझा करने से इनकार कर दिया। देश में बीमारी की स्थिति गंभीर होने के बाद पाकिस्तान ने बीमारी से बचने के उपाय करने शुरू कर दिए।

ईरान से लगी पाक सीमा अस्थाई रूप से बंद

पाकिस्तान ने ईरान से लगी अपनी सीमा को बंद कर दिया है। बाद में, दोनों देशों के बीच सीधी उड़ान सेवा को भी निलंबित कर दिया गया। पाकिस्तानी सरकार अब एक टेलीफोन हेल्पलाइन के जरिए लोगों को अपनी स्थिति के बारे में रिपोर्ट करने को लेकर प्रोत्साहित करनेके लिए एक वेब पोर्टल स्थापित करके जागरूकता अभियान शुरू कर रही है।

coronavirus
Shweta Singh Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned