scriptदुबई की 79 मंजिला बिल्डिंग में लगी भीषण आग | Dangerous fire in Dubais 79-storey building no news of loss | Patrika News

दुबई की 79 मंजिला बिल्डिंग में लगी भीषण आग

Published: Aug 04, 2017 12:15:00 pm

Submitted by:

kundan pandey

दुनिया की सबसे ऊंची इमारतों में शामिल दुबई की 79 मंजिला टॉर्च टॉवर में आग लगने की खबर है। यह आग शुक्रवार सुबह ही लगी है, हालांकि अभी तक किसी भी तरह के

Torch Tower

Torch Fire

दुबई। दुनिया की सबसे ऊंची इमारतों में शामिल दुबई की 79 मंजिला टॉर्च टॉवर में आग लगने की खबर है। यह आग शुक्रवार सुबह ही लगी है, हालांकि अभी तक किसी भी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं है। आग लगने के बाद पूरे टॉवर को खाली करवा लिया गया है। खबरों के अनुसार टावरों के किनारे भवन के मलबों के टुकड़े जल-जल कर गिर रहे हैं। दुबई की सिविल डिफेंस अथारिटीज के अनुसार आग बुझाने के लिए दमकल विभाग के कर्मी मौके पर पहुंच गए हैं। राहत और बचाव कार्य जारी हैं। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, आग करीब सुबह 4 बजे लगी थी। आपको जानकारी के लिए बता दें कि यह टॉर्च टॉवर लगभग 1105 फीट ऊंचा है। यह बिल्डिंग 2011 में बनी थी।
सील की गईं टावर के चारों ओर की सड़कें
यह टॉर्च टॉवर दुबई की मारीना जिले में स्थित है। स्थानीय पुलिस ने टावर के चारों ओर की सड़कों को सील कर दिया है। पुलिस ने ऐसा इन सड़कों से गुजरने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए किया है। टावर के बाहरी हिस्सों में आग लगने का कोई संकेत नहीं दिख रहा है।
50 वीं मंजिल तक पहुंचने में 10 मिनट लग गएः जार्ज
टॉर्च टॉवर में रहने वाले जॉर्ज नामक शख्स ने बताया कि हम सो रहे थे तभी आग लगने के अलार्म बजने से हम लोग बहुत तेजी में हड़बड़ाते हुए उठे। टॉवर के अन्य लोग चिल्लाते हुए सीढ़ियों से भाग रहे थे। आग 67 वीं मंजिल से शुरू हुई थी। 50 वीं मंजिल तक पहुंचने में हमें करीब 10 मिनट लग गए। करीब 1 बजे यह आग बहुत मजबूत थी, उसके दो घंटे बाद आग की सघनता धीरे-धीरे घटती चली गई।
फरवरी 2015 में भी इस भवन में लगी थी आग
इस भवन में भीषण आग लगने का यह दूसरा मामला है। इससे पहले फरवरी 2015 में भी इस भवन में आग लग चुकी है। तब आग की लपटों ने इस प्रसिद्ध इमारत को तीन तरफ से घेर लिया था लेकिन ताज्जुब की बात यह है कि तब भी आग के कारणों का पता नहीं चल पाया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो