script

फिलीपींस के राष्ट्रपति ने दी चुनौती, कहा- ईश्‍वर का अस्तित्‍व साबित करने पर दे दूंगा इस्तीफा

locationनई दिल्लीPublished: Jul 07, 2018 02:59:46 pm

Submitted by:

mangal yadav

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इस धरती पर ईश्वर का कोई अस्तित्‍व नहीं है।

Rodrigo Duterte

फिलीपींस के राष्ट्रपति ने दी चुनौती, कहा- ईश्‍वर का अस्तित्‍व साबित करने पर दे दूंगा इस्तीफा

मनीलाः फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने एक बार विवादित बयान दिया है। दुतेर्ते ने कहा है कि अगर कोई भी ये सिद्ध कर दे कि दुनिया में भगवान का अस्तित्व है तो वे अपने पद से तुरंत इस्तीफा दे देंगे। शुक्रवार को एक समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कैथोलिक विश्वास और उनके बुनियादी सिद्धांतों पर सवाल खड़ा किया। उन्होंने पूछा, क्या किसी के पास कोई सबूत है कि इस धरती पर ईश्वर हैं। राष्ट्रपति ने चुनौती देते हुए कहा कि क्या कोई ऐसा भी शख्स है जो कोई फोटो लेकर आए और कहे कि मनुष्य भी ईश्वर से संपर्क स्थापित कर सकता है और उनसे बातें कर सकता है।

पहले भी ईश्वर पर उठाए थे सवाल
ऐसा नहीं है कि फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते इस तरह के विवादित बयान पहली बार दिए हों, इसके पहले भी वे इस तरह के बयान दे चुके हैं। 26 जून को भी उन्होंने एक कार्यक्रम में ईश्वर को मूर्ख कहकर नया विवाद खड़ा कर दिया था। दुतर्ते ने बाइबिल की कहानी और आदम और हव्वा की कहानी की आलोचना करते हुए कहा था, “यह मूर्ख ईश्वर कौन है?”। दुतेर्ते ने बाइबिल में दर्ज आदम और हव्वा की कहानी और ईसाइयों में पाप की धारणा की भी आलोचना की थी।

ये भी पढ़ेंः राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते को है ‘मानसिक रोग’, मनोवैज्ञानिक इलाज की है जरुरतः यूएन

राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते की निंदा
राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते के इस बयान की चौतरफा निंदा हो रही है। गिरिजाघरों और कई नागरिकों ने उनकी इस टिप्पणी की कड़ी निंदा की है। ईश्वर को मूर्ख कहने पर कैथोलिक बिशप आर्तुरो बेस्टेस ने राष्ट्रपति को एक ‘पागल आदमी’ बताया था। उन्होंने कहा था कि देश के लोग इस पागल आदमी की सद्बबुद्धि के लिए ईश्वर से प्रार्थना करें। बता दें कि फिलीपींस के राष्ट्रपति अपने प्रतिद्वंद्वियों के लिए अपमानजनक बयान और बिना सोचे-समझे जुबानी हमलों के लिए भी जाने जाते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो