पाकिस्तान: इमरान खान को मांगनी होगी माफी, आचार संहिता उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग का आदेश

पाकिस्तान: इमरान खान को मांगनी होगी माफी, आचार संहिता उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग का आदेश

Siddharth Priyadarshi | Updated: 10 Aug 2018, 08:11:45 AM (IST) एशिया

चुनाव आयोग ने इमरान खान को शुक्रवार तक माफी मांगने के आदेश दिए हैं। इसका मतलब यह हुआ है कि पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने से पहले पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के चेयरमैन इमरान खान को लिखित में माफी मांगनी पड़ेगी।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान चुनाव आयोग ने चुनाव आचार संहिता उल्लंघन करने के मामले में इमरान खान से लिखित में माफी मांगने को कहा है। चुनाव आयोग ने इमरान खान को आदेश दिया है कि वह शुक्रवार तक मामले में माफीनामा दाखिल करें। इमरान खान पर भड़काऊ भाषण देने और चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप है।

अर्जेंटीना: संसद में गर्भपात को कानूनी ठहराने वाला विधेयक खारिज, समर्थकों को धक्का

पीएम बनने से पहले माफी

चुनाव आयोग ने इमरान खान को शुक्रवार तक माफी मांगने के आदेश दिए हैं। इसका मतलब यह हुआ है कि पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने से पहले पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के चेयरमैन इमरान खान को लिखित में माफी मांगनी पड़ेगी। गुरुवार को इमरान खान के वकील इस मामले में चुनाव आयोग के सामने पेश हुए। आयोग ने इमरान खान के वकील बाबर अवान से कहा कि इस मामले में इमरान खान का माफीनामा शुक्रवार तक आ जाना चाहिए।

नेपाल में करेंसी नोट पर लिखने वालों की खैर नहीं, अब होगी जेल

क्या है इमरान पर आरोप

इमरान खान पर एक चुनावी भाषण के दौरान विपक्षी नेताओं के खिलाफ अनुचित और अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने, अन्य दलों के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने और चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के दो मामले दर्ज किए गए हैं। इमरान खान ने जेल की सजा काट रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के समर्थकों को 'गधा' और 'उल्लू' कहा था।हालांकि उन्होंने बाद में इस विवादित बात के लिए माफी मांग ली थी। बता दें कि कल पकिस्तान चुनाव आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त जस्टिस सरदार मोहम्मद रजा ने इमरान खान के साथ तीन अन्य नेताओं भविष्य में भड़काऊ भाषण न देने और किसी भी तरह का अन्यथा व्यवहार न करने की चेतावनी दी।

पाकिस्तान चुनाव आयोग ने पिछले महीने हुए चुनावों के बाद इन नेताओं के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के मामले में नोटिस जारी किया था।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned