script

चीन: प्राथमिक स्कूल में चाकू से किया हमला, आठ बच्चों को मौत के घाट उतारा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 03, 2019 02:58:04 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

40 साल के एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया
गर्लफ्रेंड की आंख फोड़ने का आरोपी पाया गया था

knife

बीजिंग। चीन के एक प्राथमिक स्कूल में आठ बच्चों की चाकू मारकर हत्या कर दी गई है। वहीं दो बच्चे घायल है। घटना को अंजाम देने वाला आरोपी कुछ ही दिन पहले जेल से बाहर आया है। घटना सोमवार सुबह की है। जब स्कूल में बच्चों के आने का समय हुआ था। यह घटना चाओयांगपो ग्रेड स्कूल में घटित हुई। यह स्कूल हुबेई प्रांत में है।

मेक्सिको: बस अड्डे पर अचानक हुई ताबड़तोड़ फायरिंग, पांच की मौत

घटना नए शैक्षणिक वर्ष के पहले दिन घटी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आठ बच्चों की चाकू मारकर हत्या की गई है। वहीं अन्य दो हमले में चोटें आई हैं। इसमें मामले में 40 साल के एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया। इस आरोपी ने आठ साल जेल में बिताए हैं। वह गर्लफ्रेंड की आंख फोड़ने का आरोपी पाया गया था। उसे मई में जेल से रिहा किया गया था।

इस घटना के बाद से लोगों में गुस्सा है। सोमवार से ही बच्चों का स्कूल शुरू हुआ है। बहुत से लोगों ने स्कूल से सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के लिए कहा है। इससे पहले अप्रैल में चीन के हुनान प्रांत में एक शख्स ने स्कूली बच्चों को मारा था। जिसमें दो बच्चों की मौत हो गई थी। जनवरी में बीजिंग से एक आदमी को बच्चों पर हथौड़े से हमला करने के आरोप में हिरासत में लिया गया था। घटना में 20 बच्चे जख्मी हो गए थे।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

 

ट्रेंडिंग वीडियो