script

पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान की बेगम ने बेटी को नहीं पिलाने दी पोलियो की दवा, टीम ने दर्ज कराई एफआईआर

locationनई दिल्लीPublished: Feb 21, 2019 11:43:43 am

Submitted by:

Shweta Singh

फवाद खान पर दर्ज हुआ एफआईआर
पत्नी ने बच्ची को पोलियो पिलाने से किया मना
पोलियो टीम के साथ अभद्र व्यवहार का भी आरोप

 

FIR against pak actor fawad khan after her wife denies to polio vaccine for her daughter

पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान ने बेटी को नहीं पिलाने दी पोलियो की दवा, टीम ने दर्ज कराई एफआईआर

इस्लामाबाद। पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। दरअसल, अभिनेता की पत्नी ने अपनी बेटी को पोलियो की दवा पिलाने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद पोलियो टीम ने पुलिस स्टेशन में एक लिखित शिकायत भेजी थी। इसी के आधार पर यह मामला दर्ज हुआ है।

टीम के साथ ‘अभद्र व्यवहार’ भी किया

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि पोलिया टीकाकरण की एक टीम फवाद खान के घर उनकी बच्ची को पोलिया की दवा पिलाने गई थी। लेकिन घर पर मौजूद फवाद की पत्नी सदाफ फवाद खान ने इससे इनकार कर दिया। यही नहीं टीम का कहना है कि सदाफ ने इसका विरोध करते हुए टीम के साथ ‘अभद्र व्यवहार’ भी किया।’

कुल 6 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज

इससे ही आहत होकर टीम ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। अब पुलिस इस संबंध में ऐक्शन प्लान कर रही है। जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने इस मामले में कुल 6 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज किया है। इसमें से चार के खिलाफ फैसल पुलिस थाना और दो पर मॉर्डन टाउन पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।

फवाद की ओर से सफाई

हालांकि इस आरोप पर फवाद खान की ओर से भी प्रतिक्रिया जारी की हुई है। इस बयान में कहा गया है,’जब ये वाकया हुआ तो बच्ची के दोनों पैरंट्स घर पर नहीं थे। फवाद 13 फरवरी से ही देश से बाहर हैं और फिलहाल यूएस में हैं। फवाद खान इस घटना से हुए नुकसान और मामले की कानूनी सहायता लेने के लिए स्वतंत्र हैं।’ गौरतलब है कि पाकिस्तान दुनिया के उन तीन देशों में से एक है जहां अभी भी पोलियो का खतरा बरकरार है। पाक के अलावा अभी नाइजीरिया और अफगानिस्तान में भी पोलिया के मामले सामने आते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो