scriptताइवान: पहले आई विस्फोट की आवाज, फिर अस्पताल में लगी आग, 9 की मौत | fire accident in hospital of taiwan 9 dead many injured | Patrika News

ताइवान: पहले आई विस्फोट की आवाज, फिर अस्पताल में लगी आग, 9 की मौत

Published: Aug 13, 2018 10:10:34 am

Submitted by:

Shweta Singh

आग लगने के बाद घटनास्थल से 33 मरीज, दो कर्मी और एक नर्स को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

fire accident in hospital of taiwan 9 dead many injured

ताइवान: पहले आई विस्फोट की आवाज, फिर अस्पताल में लगी आग, 9 की मौत

ताइपे। ताइवान के न्यू ताइपे शहर में सोमवार को एक भयानक हादसा हुआ। ये हादसा वहां के एक अस्पताल में हुआ। दरअसल वहां के अस्पताल में आग लग गई। इस घटना में नौ लोगों की मौत हो गई जबकि 16 के घायल होने की खबर आ रही। जानकारी मिलते ही दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे।

दुर्घटना शिनजुआंग जिले के वेफू अस्पताल की सातवीं मंजिल पर

इस संबंध छपी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आग की दुर्घटना शिनजुआंग जिले के वेफू अस्पताल की सातवीं मंजिल पर हुई। इस घटना के रेस्क्यू में करीब 200 दमकलकर्मियों को लगाया गया था। हालांकि बचाव दल ने वहां के दर्जनों मरीजों को बाहर निकाला। लेकिन वो नौ लोगों को बचाने में असफल रहे। इन लोगों को अस्पताल ले जाया जा रहा था लेकिन वहां पहुंचने से पहले नौ लोगों ने दम तोड़ दिया।

आग लगने से पहले विस्फोट की आवाज

हादसे के वक्त मौजूद रहे कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उन्होंने आग लगने से पहले किसी विस्फोट की आवाज सुनी थी। फिलहाल आग लगने के कारण की कोई ठोस जानकारी नहीं मिल पाई है। न्यू ताइपे पुलिस पूरी घटना की जांच कर रही है।

घटनास्थल से 33 मरीज समेत कई अन्य को सुरक्षित निकाला गया

ताइवान के मंत्रालय स्वास्थ्य और कल्याण मंत्रालय के आपदा निवारण कार्यालय की ओर से इस हादसे को लेकर एक आधिकारिक बयान जारी किया गया। इस बयान के अनुसार, आग लगने के बाद घटनास्थल से 33 मरीज, दो कर्मी और एक नर्स को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

एक घंटे के भीतर ही आग पर काबू

गौरतलब है कि वेफू अस्पताल की इमारत में आग लगने की सूचना के बाद मिलते ही वहां 76 राहत एवं बचाव वाहन और 276 दमकलकर्मियों को इलाके में तैनात किया गया। इस टीम की मदद से एक घंटे के भीतर ही आग पर काबू पा लिया गया। जानकारी के मुताबिक हादसे में घायलों को को यादोंग, शिंटाई, हुलोंग, बेमा और फुदान अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो