scriptहाफिज सईद पर कार्रवाई की पहली तस्वीर आई सामने, जमात-उद-दावा के मुख्यालय पर तैनात दिखी पुलिस | First picture of Hafiz Saeed's Jamaat-ud-Dawa and Falah-e-Insaniat headquarters after control of govt | Patrika News

हाफिज सईद पर कार्रवाई की पहली तस्वीर आई सामने, जमात-उद-दावा के मुख्यालय पर तैनात दिखी पुलिस

Published: Mar 08, 2019 09:24:18 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद पर शिकंजा
सामने आई जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इन्सानियत के मुख्यालय की पहली तस्वीर
पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने दोनों मुख्यालयों पर किया कब्जा

Hafiz Saeed

हाफिज सईद पर कार्रवाई की पहली तस्वीर आई सामने, जमात-उद-दावा के मुख्यालय पर तैनात दिखी पुलिस

नई दिल्ली। आतंक के खिलाफ भारत के दवाब का पाकिस्तान में असर अब दिखने लगा है। शुक्रवार को वैश्विक आतंकी हाफिज सईद के उन ठिकानों की पहली तस्वीरें मीडिया में आई हैं, जिनको पाकिस्तानी सरकार ने अपने कब्जे में लिया है। न्यूज एजेंसी ANI ने हाफिज से जुड़ी तस्वीरें जारी की हैं। इसमें जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इन्सानियत के मुख्यालय पर सुरक्षाबल तैनात दिख रहे हैं। इसके साथ सुबह खबर आई कि हाफिज के फतवा सुनाने पर भी पाबंदी लगा दी गई है।

एयर स्ट्राइक: सिद्धू ने फिर पीएम मोदी पर कसा तंज, क्या सचमुच सुरक्षित हाथों में है देश

https://twitter.com/ANI/status/1104029517872414720?ref_src=twsrc%5Etfw

दोनों इमारतों पर सन्नाटा, पुलिस तैनात

गुरुवार को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने हाफिज पर बड़ी कार्रवाई की है। जिसके तहत हाफिज के आतंकी संगठन जमात-उद-दावा (JDU) और फलाह-ए-इंसानियत (एफआईएफ) के मुख्यालय को अपने कब्जे में ले लिया। इसमें लाहौर स्थित मरकज अल कदसिया मस्जिद और मुरीदके में जमात-उद-दावा के मुख्यालय को सरकार ने अपने कब्जे में लिया गया है। तस्वीरों में दोनों इमारतों पर सन्नाटा है और हथियारबंद सुरक्षाबल के जवान तैनात दिख रहे हैं।

हाफिज से संगठन की संपत्ति भी हुई जब्त

बुधवार को पाकिस्तान प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया था कि हाफिज के आतंकी संगठन जमात-उद-दावा (JDU) और फलाह-ए-इंसानियत (एफआईएफ) के कम से कम दो मदरसों को कब्जे में लिया गया। इसके साथ ही उनकी संपत्तियों को जब्त कर लिया। हाफिज अपने आतंकी वारदातों से लोगों का ध्यान हटाने के लिए एफआईएफ के नाम से कई अस्पताल, मदरसे और एंबुलेंस चलवाता था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो