पाकिस्तान में फर्जी भारतीय और अफगानी वीजा स्टैम्प बरामद, कई आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त

पाकिस्तान में फर्जी भारतीय और अफगानी वीजा स्टैम्प बरामद, कई आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त

Siddharth Priyadarshi | Publish: Dec, 07 2018 10:15:56 AM (IST) एशिया

पाकिस्तान के अशांत पश्चिमोत्तर क्षेत्र में छापे के दौरान एक बड़ी साजिश का पर्दाफाश हो गया है

लाहौर। पाकिस्तान में बड़ी फर्जी भारतीय और अफगानी वीजा स्टैम्प बरामद हुए हैं। गुरुवार को छपी एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में एक प्रिंटिंग प्रेस में छापे के दौरान तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के साहित्य के साथ भारतीय और अफगान सरकारों के जाली टिकटों और दस्तावेजों को बरामद किया गया है। एक्स्प्रेस ट्रिब्यून ने बताया है कि पुलिस ने यूसुफजई प्रिंटिंग प्रेस में गुप्त गतिविधियों की सूचना पर खैबर-पख्तुनख्वा के पेशावर में प्रिंटिंग प्रेस पर छापा मारा।

चीन में उइगर मुसलमानों के शिविरों तक जाने की इजाजत मिले: संयुक्त राष्ट्र

फर्जी दस्तावेज बरामद

स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) मुहम्मद नूर खान ने मीडिया को जारी एक स्पष्टीकरण में कहा कि, "पुलिस ने कश्यखवाणी बाजार के पुराने शहर क्षेत्र में एक प्रिंटिंग प्रेस से टीटीपी के साहित्य के अलावा अफगान और भारत सरकार के जाली दस्तावेजों और टिकटों को बरामद किया।" छापे के बाद, पुलिस ने प्रेस कारी सैफ उल्लाह के मालिक को गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ की जा रही है।

पहले रेप फिर कत्ल, उसके बाद लाश के संग करता था महीनों तक बलात्कार

बड़ी साजिश का पर्दाफाश

पाकिस्तान के अशांत पश्चिमोत्तर क्षेत्र में छापे के दौरान भारत और अफगानिस्तान सरकार के फर्जी स्टांप तथा दस्तावेज बरामद होने से एक बड़ी साजिश का पर्दाफाश हो गया है। बता दें कि इन इलाकों से तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) का साहित्य भी जब्त किया गया है। शुरूआती जांच के बाद इस प्रेस पर आरोप तय किये जाएंगे। ऐसा माना जा रहा है कि इन मुहरों का इस्तेमाल पाकिस्तान में आतंकियों और अपराधियों को पासपोर्ट जारी करने के लिए किया जाता है।

Ad Block is Banned