scriptचीन: एयरपोर्ट से अमरीकी वायुसेना का पूर्व पायलट हुआ गिरफ्तार, तलाशी में बरामद हुआ एयर गन पेलेट | Former airforce officer arrested in China then released on bail | Patrika News

चीन: एयरपोर्ट से अमरीकी वायुसेना का पूर्व पायलट हुआ गिरफ्तार, तलाशी में बरामद हुआ एयर गन पेलेट

locationनई दिल्लीPublished: Sep 20, 2019 02:42:12 pm

Submitted by:

Shweta Singh

पूर्व वायुसेना अधिकारी गिरफ्तार एयरपोर्ट से हुआ गिरफ्तार
चीन में फेडेक्स के खिलाफ चल रही है जांच

Pilot arrested

बीजिंग। चीन में एक पूर्व वायुसेना अधिकारी गिरफ्तार किया गया। अधिकारियों ने उसके सामान की तलाशी में एक एयर गन पेलेट बरामद किया है। बताया जा रहा है कि यह अधिकारी अमरीका की फेमस मल्टीनेशनल कंपनी ‘फेेडेक्स’ के एक पायलट है। जानकारी के मुताबिक, इस पायलट को बाद में जमानत पर छोड़ दिया गया।

फेडेक्स के खिलाफ चीन में चल रही है जांच

खास बात ये है कि मामला उस वक्त सामने आया है, जब अमरीका की यह कंपनी चीन में जांच के दायरे में है। आपको बता दें कि फेडेक्स पर चीनी कंपनी हुआवेई की डिलिवरी में अनियमितताओं का आरोप है, जिसके कारण उसे जांच का सामना कर रही है। बताया जा रहा है कि एक हफ्ते पहले अमरीकी वायु सेना के पूर्व पायलट टोड होन को चीनी अधिकारियों ने गिरफ्तार किया था। होन ग्वांगझु में वह एक कमर्शियल फ्लाइट का इतंजार कर रहे थे, तभी उन्हें गिरफ्तार किया गया।

फेडेक्स की प्रवक्ता का बयान

इस बारे में फेडेक्स की प्रवक्ता ने मीडिया से बताया,’ग्वांगझू में चीन के अधिकारियों ने हमारे एक पायलट को हिरासत में लिया। इसके बाद उसे छोड़ दिया।’ प्रवक्ता ने भी बताया कि फ्लाइट में सवार होने से पहले पायलट के सामान की तलाशी ली गई थी। पुलिस को उसमें एक संदिग्ध चीज मिली थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो