scriptपाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ की तबीयत बिगड़ी, दुबई के अस्पताल में भर्ती | Former President Of Pakistan Pervez Musharraf Admitted In Dubai | Patrika News

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ की तबीयत बिगड़ी, दुबई के अस्पताल में भर्ती

locationनई दिल्लीPublished: Dec 03, 2019 09:50:17 am

Submitted by:

Mohit Saxena

मुशर्रफ 2016 से दुबई में इलाज करा रहे हैं
तब से वह अपने देश वापस नहीं लौटे हैं

कश्मीरियों को पाक में दी गई ट्रेनिंग: मुशर्रफ

कश्मीरियों को पाक में दी गई ट्रेनिंग: मुशर्रफ

लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ स्वास्थ्य समस्या से जूझ रहे हैं। उन्हें दुबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार मुशर्रफ को दिल की बीमारी है। वह ब्लड प्रेशर की समस्या से परेशान हैं। गौरतलब है कि मुशर्रफ 2016 से दुबई में इलाज करा रहे हैं। तब से वह अपने देश वापस नहीं लौटे हैं। उनके खिलाफ पाकिस्तान में राजद्रोह का मामला चल रहा है और एजेंसियां उनके स्वदेश लौटने का इंतजार कर रही हैं।
बीते माह इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने विशेष अदालत को इस मामले में अपना फैसला सुनाने से रोक दिया था। विशेष अदालत ने तीन नवंबर 2007 को आपाताकाल की घोषणा के मामले में मुशर्रफ के खिलाफ दायर मामले में 19 नवंबर को सुनवाई पूरी कर ली थी। कोर्ट को 28 नवंबर को इस मामले में फैसला देना था।
मुशर्रफ अगर दोषी पाए गए तो उन्हें मृत्युदंड या आजीवन कारावास की सजा हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने विशेष अदालत को मुशर्रफ के खिलाफ दायर इस मामले में फैसला सुनाने से रोक दिया। पाक सरकार ने सोमवार को एक याचिका दायर की थी। इसमें विशेष अदालत को 28 नवंबर को फैसला सुनाने से रोकने की अपील की थी।
यह मामला तत्कालीन पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज सरकार में दायर किया गया था। उनके खिलाफ 2013 में देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया था। 31 मार्च 2014 को मुशर्रफ को आरोपी घोषित किया गया था। उसी साल सितंबर में अभियोजन ने विशेष अदालत में उनके खिलाफ सभी सबूत पेश किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो