scriptचीन: गैस पाइप में विस्फोट से 12 लोगों की मौत और 138 घायल, कई घर तबाह | Gas Pipe Explosion In China, 12 killed and 138 injured, several houses destroyed | Patrika News

चीन: गैस पाइप में विस्फोट से 12 लोगों की मौत और 138 घायल, कई घर तबाह

locationनई दिल्लीPublished: Jun 13, 2021 03:21:37 pm

Submitted by:

Anil Kumar

मध्य चीन के रिहायशी इलाके में गैस पाइप में भीषण विस्फोट की घटना घटी। इस हादसे में घायल 39 लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि यह विस्फोट हुबेई प्रांत के झांगवान जिले के शियान शहर में सुबह छह बजकर 30 मिनट पर हुआ।

Gas Pipe Explosion In China.png

Gas Pipe Explosion In China, 12 killed and 138 injured, several houses destroyed

बीजिंग। पड़ोसी देश चीन में रविवार की सुबह एक बड़ा हादसा हो गया, जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि 138 लोग घायल हो गए। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मध्य चीन के रिहायशी इलाके में गैस पाइप में भीषण विस्फोट की घटना घटी। इस हादसे में घायल 39 लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि यह विस्फोट हुबेई प्रांत के झांगवान जिले के शियान शहर में सुबह छह बजकर 30 मिनट पर हुआ।

यह भी पढ़ें
-

दुबई: पड़ोसी के घर गैस विस्फोट में भारतीय प्रवासी की मौत, बेटी को भी आईं हैं गंभीर चोटें

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘वीबो’ पर इस घटना से जुड़ी कुछ तस्वीरें और वीडियो सामने आई है, जिसमें कई घर जमींदोज दिखाई दे रहे हैं। सरकारी चैनल ‘सीजीटीएन-टीवी’ की रिपोर्ट में भी कई इमारतों के तबाह होने की बात कही गई है। हांगकांग के अखबार ‘साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, विस्फोट शियान के यान्हु बाजार में हुआ जहां कई लोग नाश्ता कर रहे थे या बाजार में सब्जी खरीद रहे थे।

फिलहाल मौके पर पहुंचे राहत-बचाव की टीम मलबा हटाने में जुटी है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि अभी राहत-बचाव कार्य के साथ तलाशी अभियान जारी है। घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81xg5t

एक दिन पहले भी आठ लोगों की हुई थी मौत

बता दें कि एक दिन पहले भी चीन के गुइझोऊ प्रांत (Guizhou Province) में एक बड़ी घटना घटी थी, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई थी। जबकि तीन लोग बुरी तरह बीमार पड़ गए थे। यह घटना एक केमिकल कंपनी में जहरीली गैस की चपेट (Toxic Gas) में आने की वजह से हुई थी।

यह भी पढ़ें
-

रूस: गैस विस्फोट हादसे में 2 लोगों की मौत, राहत बचाव में लगे 400 कर्मचारी

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को प्राथमिक जांच में पता चला कि एक वैन से जब कंपनी के कर्मचारी रसायन उतार रहे थे तभी मिथाइल फॉर्मेट लीक हो गया। जिसके बाद इसकी चपेट में आने से आठ लोगों की मौत हो गई। गाड़ी पर हुबेई प्रांत की लाइसेंस प्लेट भी लगी हुई थी। इस मामले की जांच पुलिस कर रही है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81xg6m
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो