scriptजनरल मुशर्रफ ने फिर उगला जहर, लश्कर और जमात-उद-दावा के लोग हैं देशभक्त | General Musharraf says people of Lashkar and Jamaat-ud-Dawa are patrio | Patrika News

जनरल मुशर्रफ ने फिर उगला जहर, लश्कर और जमात-उद-दावा के लोग हैं देशभक्त

locationनई दिल्लीPublished: Dec 17, 2017 07:01:33 pm

Submitted by:

Prashant Jha

मुशर्रफ ने खुद को जमात-उद-दावा और लश्कर-ए-तैयबा का सबसे बड़ा समर्थक बताया। मुशर्रफ ने कहा था कि वे हाफिज सईद के बहुत बड़े वाले प्रशंसक हैं।

parvez musharraf, musharraf on hafiz musharraf praise  laskar, musharraf declare fight election
इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है। शनिवार को जनरल मुशर्रफ ने लश्कर-ए-तैयबा और जमात-उद-दावा के आतंकियों को देशभक्त करार दिया हैं। साथ ही दोनों आतंकी संगठनों के साथ चुनावी गठबंधन करने का ऐलान किया है। परवेज मुशर्रफ ने कहा कि ये लोग पाकिस्तान के लिए कश्मीर में अपने जीवन को त्याग दिया है। बता दें कि इससे पहले परवेज मुशर्रफ ने आतंकी हाफिज सईद के साथ चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। एक टीवी इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि साल 2018 के आम चुनाव के लिए हाफिज सईद के साथ किसी भी संभावित गठ जोड़ का तहेदिल से स्वागत करता हूं। मुशर्रफ ने खुद को जमात-उद-दावा और लश्कर-ए-तैयबा का सबसे बड़ा समर्थक बताया। मुशर्रफ ने कहा था कि वे हाफिज सईद के बहुत बड़े वाले प्रशंसक हैं।
जमात उल दावा और लश्कर के लोगों ने किया जीवन समर्पित

एक निजी टीवी चैनल के मुताबिक 74 साल का पूर्व सैनिक और ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग के संस्थापक मुशर्रफ ने लश्कर-ए-तैयबा और जमात-उद-दावा के लोगों को देशभक्त बताया हैं। मुशर्रफ ने कहा कि इन लोगों ने देश की सुरक्षा और अखंडता के लिए सबकुछ समर्पित किया है। यदि वे लोग राजनीतिक दल बनाते हैं तो उन्हें कौन रोक सकता है। इतना ही नहीं मुशर्रफ ने भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए कहा कि वे कश्मीर में आतंकवाद का समर्थन करते हैं।
आतंकी संगठन के साथ चुनाव लड़ने का ऐलान

हालांकि मुशर्रफ ने कहा कि अब तक इन दोनों संगठनों की ओर से सियासी गठबंधन के लिए कोई प्रस्ताव नहीं आया है। अगर प्रस्ताव आएगा तो वह स्वागत करेंगे । बताते चले कि हाफिज सईद 2018 में आम चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुका है। मुशर्रफ ने कहा कि वे लिब्रल हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वो धार्मिक विचार के लोगों से नफरत करते हैं। मुशर्रफ ने कहा कि उन्हें पता है कि लश्कर और जमात के लोग भी उन्हें पसंद करते हैं।

ये भी पढ़ें: पाक के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ बोले- मैं हाफिज सदई का सबसे बड़ा फैन हूं

मुंबई हमलों का मास्टमाइंड है हाफिज

बता दें कि हाफिज सईद मुंबई आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड है और जमात-उद-दावा का प्रमुख है। पिछले दिनों पाकिस्तान सरकार की ओर से उसे नजरबंद कर दिया गया था। लेकिन न्यायिक बोर्ड के आदेश के बाद उसे रिहा कर दिया गया। हाफिज सईद की रिहाई पर अमरीका ने भी कड़ा ऐतराज जताया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो