scriptगनी ने इमरान के दांवों पर कसा तंज, कहा- वह कह सकते हैं कि पृथ्वी सूरज के चक्कर नहीं काटती | Ghani comment on Imran Khan's Haqqani Denial | Patrika News

गनी ने इमरान के दांवों पर कसा तंज, कहा- वह कह सकते हैं कि पृथ्वी सूरज के चक्कर नहीं काटती

locationनई दिल्लीPublished: Jan 24, 2020 11:53:51 am

Submitted by:

Mohit Saxena

पाक में हक्कानी समूह के खत्म होने के दावे पर इमरान खान को लगाई लताड़, कहा- इस मामले में सिर्फ अच्छी बाते ही सुनने को मिलीं।

ashraf ghani.

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति मोहम्मद अशरफ गनी

दावोस। पाकिस्तान में हक्कानी समूह के नहीं होने के बयान पर पीएम इमरान खान पर अफगानिस्तान के राष्ट्रपति मोहम्मद अशरफ गनी ने तंज कसा है। इस दावे को लेकर गनी ने कहा यह दावा ऐसा है कि जैसे पृथ्वी सूरज की परिक्रमा नहीं करती। गनी के अनुसार वह अब भी इस मुद्दे पर पाकिस्तान से चल रही बातचीत में सफलता देखना चाहते हैं, लेकिन अभी तक इस्लामाबाद से केवल कुछ अच्छे बयान ही आए हैं।
चीन में कोरोनावायरस का कहर: अब तक 25 की मौत, 800 संक्रमित

दावोस में आयोजित विश्व आर्थिक मंच 2020 की बैठक में बुधवार को अंतरराष्ट्रीय मीडिया परिषद (आईएमसी) से संवाद करते हुए इमरान ने कहा था कि अब उनके देश से हक्कानी नेटवर्क आतंकी गतिविधियों का संचालन नहीं करता। एक इंटरव्यू में गनी से जब इमरान के दावे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह यह भी कह सकते हैं कि धरती सूर्य की परिक्रमा नहीं करती।
उन्होंने कहा कि यह अच्छा है कि इमरान खान ने यहां दावोस में बहुत अच्छा एजेंडा पेश किया लेकिन इस तरह का इनकार ठीक नहीं है। गनी ने अनुसार उन्होंने अभी तक सफलता नहीं देखी है। बस बयानबाजी ही देखी है। अगर हक्कानी नेटवर्क वहां नहीं है तो फिर क्यों प्रधानमंत्री इमरान खान बंधकों को छुड़ाने का श्रेय ले रहे हैं।
गनी के अनुसार अफगानिस्तान के अधिकतर लोगों का मनना है कि देश सही दिशा में जा रहा है। अफगानिस्तान में संघर्ष विराम के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि किसी भी शांति समझौते में दुविधा होती है लेकिन इसके लिए लोगों को मनाने की जरूरत होती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो