शादी से पहले एक-दूसरे से बात की, लड़की के मामा ने दोनों को मार दी गोली

मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों रिश्ते में लड़की के मामा हैं।

By: Navyavesh Navrahi

Published: 04 Jan 2018, 09:59 PM IST

कराची। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में शादी से पहले एक-दूसरे से बात करने पर लड़की के मामा ने कथित रूप से लड़की और उसके मंगेतर की गोली मारकर हत्या कर दी। एक मीडिया रिपोर्ट में घटना को ऑनर किलिंग करार दिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार- घोटकी शहर के नई वाही गांव में रहने वाली लड़की नाजरीन अपने होने वाले पति शाहिद से बात कर रही थी। तभी उसके मामा ने दोनों को बात करते हुए देख लिया। उससे यह बात बर्दाश्त नहीं हुई। गुस्से में आकर उसने दोनों को गोली मार दी, जिससे नाजरीन और उसके होने वाले पति शाहिद की मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार, दोनों मृतक आपस में रिश्तेदार थे। मामला ऑनर किलिंग से जुड़ा हुआ है। मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों लड़की के मामा हैं। बता दें, पिछले महीने भी रावलपिंडी में एक युवक ने अपनी बहन और उसके पति की इसलिए हत्या कर दी थी कि उसने घरवालों की रजामंदी के बिना शादी की थी।

गौर हो, पाकिस्तान में ऑनर किलिंग की घटनाएं एक महामारी की तरह हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान में उतनी हत्याएं आतंकी घटनाओं के में नहीं होती हैं, जितनी ऑनर किलिंग के कारण हो जाती हैं। ऑनर किलिंग के दौरान परिवार के करीबियों की ओर से ही महिलाओं को मौत के घाट उतार दिया जाता है।
नवंबर में ही, सिंध प्रांत में एक नवविवाहित जोड़े की गांव के बड़ों के कहने पर हत्या कर दी गई थी। उन्होंने भी घरवालों की सहमति के बिना शादी की थी।

पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग (एचआरसीपी) की एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले एक दशक से हर साल औसतन 650 ऑनर किलिंग की घटनाएं दर्ज की गई हैं। जबकि वास्तव में यह संख्या कहीं अधिक हो सकती है। ऑनर किलिंग के जुड़ी ज्यादातर घटनाएं सामने नहीं आ पाती हैं।

Navyavesh Navrahi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned