scriptश्रीलंका के 8वें राष्ट्रपति के रूप में गोतबाया ने शपथ ली | Gotabaya rajapaksa take oath for seventh president | Patrika News

श्रीलंका के 8वें राष्ट्रपति के रूप में गोतबाया ने शपथ ली

locationनई दिल्लीPublished: Nov 19, 2019 10:14:31 am

Submitted by:

Mohit Saxena

शपथ ग्रहण समारोह श्रीलंका के प्राचीन बौद्ध शहर में किया गया

Gotabaya

कोलंबो। श्रीलंका के पूर्व रक्षामंत्री गोटाबाया राजपक्षे ने सोमवार को देश के 8वें कार्यकारी राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंका के पोडुजना पेरामुना (एसएलपीपी) पार्टी के उम्मीदवार राजपक्षे ने राष्ट्रपति चुनाव में जीत दर्ज की है और रविवार को उन्हें राष्ट्रपति घोषित किया गया।

शपथ ग्रहण समारोह श्रीलंका के प्राचीन बौद्ध शहर अनुराधापुरा स्थित रुवानवेलिसया में आयोजित किया गया था। एसएलपीपी के अलावा विपक्षी नेता महिंदा राजपक्षे, पार्टी के अध्यक्ष जी.एल.पीरिस, नेशनल ऑर्गनाइजर बेसिल राजपक्षे, प्रधानमंत्री रनिल विक्रमसिंघे और अन्य राजनेता समारोह में उपस्थित रहे।

गोतबाया ने 25 प्रशासनिक जिलों में से 16 जिलों-कालूतरा, गॉल, मतारा, हंबनटोटा, मोनारगला, रत्नापुरा, बादुल्ला, कुरुनगला, पुट्टलम, गम्पहा, कैंडी, मताले, पोलोन्नारुवा, कोलंबो, केगेल और अनुराधापुरा में जीत हासिल की है।

पीएम मोदी ने गोतबाया को ट्वीट कर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि वह दोनों देशों के बीच संबंधों को बढ़ाने शांति, समृद्धि और सुरक्षा के क्षेत्र में साथ मिलकर काम करने की आशा करता हैं।

बता दें कि श्रीलंका में शनिवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान हुआ था। चुनावी मैदान में रिकॉर्ड 35 उम्मीदवारों ने किस्मत आजमाई लेकिन मुख्य मुकाबला राजपक्षे और प्रेमदासा के बीच रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो