scriptसरकार ने की पेट्रोल के दाम में 10.49 रुपये की जबर्दस्त बढ़ोतरी, सोशल मीडिया पर छाया गुस्सा | Govt hikes petrol price by Rs. 10.49 in Pakistan, Social Media flooded with meams | Patrika News

सरकार ने की पेट्रोल के दाम में 10.49 रुपये की जबर्दस्त बढ़ोतरी, सोशल मीडिया पर छाया गुस्सा

locationनई दिल्लीPublished: Oct 17, 2021 01:08:24 am

पेट्रोल के दाम में 10.49 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की सूचना के बाद पाकिस्तान में लोगों का सोशल मीडिया पर गुस्सा फूट गया है। जबर्दस्त मीम्स की बाढ़ आ गई है।

Petrol-Diesel Price Today

Petrol-Diesel Price Today

नई दिल्ली। इंटरनेट पर मीम्स की बात आने का मतलब है कि मजाक और गुस्सा इस तरह से जाहिर किया जाना कि यूजर्स हंसे भी गुस्साएं भीं। अब बात करें पाकिस्तान की तो यहां पर सरकार के हालिया फैसले के बाद सोशल मीडिया पर मीम्स की जबर्दस्त बाढ़ आ गई है। और आए भी क्यों ना मामला ही ऐसा है। पाकिस्तान सरकार ने देश में पेट्रोल की कीमत में बेतहाशा बढ़ोतरी कर दी है।
इसके बाद पाकिस्तानियों ने ट्विटर पर पेट्रोल के दामों में वृद्धि के सरकार के फैसले की जमकर आलोचना की है। पाकिस्तान की जियो न्यूज ने अपनी एक ताजा रिपोर्ट में यह जानकारी दी है। रिपोर्ट में बताया गया है कि शनिवार सुबह पता चला कि पाकिस्तान वित्त मंत्रालय ने पेट्रोल की कीमत में 10.49 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि को मंजूरी दे दी है।
https://twitter.com/hashtag/Petrolprices?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इसके बाद यूजर्स ने सोशल मीडिया पर पाकिस्तान सरकार के इस कदम पर गुस्सा जताया। इतना ही नहीं ट्विटर पर पेट्रोलप्राइस हैशटैग भी ट्रेंड कर रहा है। इसकी वजह सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा पाकिस्तान सरकार के इस फैसले के बाद सोशल मीडिया उनका गुस्सा निकालना है।
पाकिस्तानी ट्विटर यूजर्स ने पेट्रोल की कीमतों में जबर्दस्त बढ़ोतरी के बाद ना केवल गुस्सा निकालने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया, बल्कि ऐसे जबर्दस्त कमेंट्स भी किए हैं, जिसमें उन्होंने सरकार का खूब मजाक उड़ाया। इतना ही नहीं, सरकार के इस कदम के बाद विपक्ष ने भी घेरना शुरू कर दिया है।
https://twitter.com/pm?ref_src=twsrc%5Etfw
पेट्रोल की कीमतों में ताजा बढ़ोतरी की घोषणा पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता और पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने कहा कि बिजली दरों में 14 प्रतिशत की वृद्धि के साथ देश की जनता पर पेट्रोल बम फोड़ा गया है।
जियो न्यूज की रिपोर्ट में बताया गया है कि शहबाज शरीफ ने पीटीआई सरकार पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान को पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। इतना ही नहीं उन्होंने इमरान खान के इस्तीफे की मांग भी की है।
https://twitter.com/ImranKhanPTI?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं, पीपीपी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने एक बयान में कहा कि पीटीआई सरकार पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी के जरिये देश में महंगाई की सुनामी लेकर आई है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार वास्तव में अपनी अक्षमता के लिए लोगों पर आरोप लगा रही है और पीपीपी युग के दौरान, वैश्विक बाजार में पेट्रोलियम की बढ़ती कीमतों और उत्पादों का बोझ कभी भी जनता के कंधों पर नहीं डाला गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो