scriptम्यूजिक से परेशान हो रहे थे इमाम, एक आवाज पर समर्थकों ने तबाह कर दिया पूरा रेडियो स्टेशन | Group: Angry mob targets radio station in north Afghanistan | Patrika News

म्यूजिक से परेशान हो रहे थे इमाम, एक आवाज पर समर्थकों ने तबाह कर दिया पूरा रेडियो स्टेशन

Published: Jan 19, 2021 07:41:24 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

पिछले हफ्ते गुस्साई भीड़ ने अफग़ानिस्तान के रेडियो स्टेशन पर हमला किया था
एक अंतर्राष्ट्रीय पत्रकार समूह के मुताबिक ये हमला एक मस्जिद (Mosque) के इमाम के भड़काने के बाद हुआ

Group: Angry mob targets radio station in north Afghanistan

Group: Angry mob targets radio station in north Afghanistan

नई दिल्ली। अफग़ानिस्तान (Afghanistan) में एक हाल ही में एक स्थानीय रेडियो स्टेशन को तबाह करने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक पिछले हफ्ते गुस्साई भीड़ ने रेडियो स्टेशन पर हमला किया था।एक अंतर्राष्ट्रीय पत्रकार समूह के मुताबिक ये हमला एक मस्जिद (Mosque) के इमाम के भड़काने के बाद हुआ था।इमाम ने लोगों से कहा था कि स्टेशन पर तेज आवाज से बजने वाले गानों की वजह से नमाज पढ़ने में दिक्कत होती है।

Corona के डर से एयरपोर्ट पर तीन महीने तक छिपा रहा शख्स, भांडा फूटने पर हुआ गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना कुंदुज प्रांत के कुंदुज शहर की है। यहां हाल ही में कुछ लोगों ने जोहरा रेडियो स्टेशन पर हमला कर उसे तबाह कर दिया। रेडियो के निदेशक मोहसीन अहमद के मुताबिक इमाम के कहने पर कुछ लोगों ने स्टेशन के उपकरणों को तबाह कर दिया। जिसके बाद कई घंटों तक प्रसारण को बंद करना पड़ा।

मोहसीन ने बताया कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ लेकिन ये एक बड़ा हादसा जरूर बन सकता था। उन्होंने आगे कहा अफग़ानिस्तान में पत्रकारों की सुरक्षा का मुद्दा सरकार के लिए बड़ी प्राथमिकता होनी चाहिए। ये आए दिन हमपर हमला करते हैं।

ट्रंप के बाद अब एक रिपब्लिकन सांसद पर ट्विटर की कार्रवाई, अस्थायी तौर पर अकाउंट बंद

मोहसीन ने आगे कहा कि इसी भीड़ ने उस दिन पास के दो अन्य रेडियो स्टेशनों पर भी हमले की कोशिश की लेकिन पुलिस मौके पर पहुंच उन्हें रोक दी।

बता दें अफग़ानिस्तान में पत्रकारों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है।पिछले कुछ महीनों के अंदर कई लोगों की हत्या कर दी गई है।पत्रकार और महिलाओं और बच्चों के लिए आवाज उठाने वाली सामाजिक कार्यकर्ता मलाला मेवंद की भी हत्या कर दी गई थी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ys158
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो