म्यूजिक से परेशान हो रहे थे इमाम, एक आवाज पर समर्थकों ने तबाह कर दिया पूरा रेडियो स्टेशन

  • पिछले हफ्ते गुस्साई भीड़ ने अफग़ानिस्तान के रेडियो स्टेशन पर हमला किया था
  • एक अंतर्राष्ट्रीय पत्रकार समूह के मुताबिक ये हमला एक मस्जिद (Mosque) के इमाम के भड़काने के बाद हुआ

By: Vivhav Shukla

Published: 19 Jan 2021, 07:41 PM IST

नई दिल्ली। अफग़ानिस्तान (Afghanistan) में एक हाल ही में एक स्थानीय रेडियो स्टेशन को तबाह करने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक पिछले हफ्ते गुस्साई भीड़ ने रेडियो स्टेशन पर हमला किया था।एक अंतर्राष्ट्रीय पत्रकार समूह के मुताबिक ये हमला एक मस्जिद (Mosque) के इमाम के भड़काने के बाद हुआ था।इमाम ने लोगों से कहा था कि स्टेशन पर तेज आवाज से बजने वाले गानों की वजह से नमाज पढ़ने में दिक्कत होती है।

Corona के डर से एयरपोर्ट पर तीन महीने तक छिपा रहा शख्स, भांडा फूटने पर हुआ गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना कुंदुज प्रांत के कुंदुज शहर की है। यहां हाल ही में कुछ लोगों ने जोहरा रेडियो स्टेशन पर हमला कर उसे तबाह कर दिया। रेडियो के निदेशक मोहसीन अहमद के मुताबिक इमाम के कहने पर कुछ लोगों ने स्टेशन के उपकरणों को तबाह कर दिया। जिसके बाद कई घंटों तक प्रसारण को बंद करना पड़ा।

मोहसीन ने बताया कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ लेकिन ये एक बड़ा हादसा जरूर बन सकता था। उन्होंने आगे कहा अफग़ानिस्तान में पत्रकारों की सुरक्षा का मुद्दा सरकार के लिए बड़ी प्राथमिकता होनी चाहिए। ये आए दिन हमपर हमला करते हैं।

ट्रंप के बाद अब एक रिपब्लिकन सांसद पर ट्विटर की कार्रवाई, अस्थायी तौर पर अकाउंट बंद

मोहसीन ने आगे कहा कि इसी भीड़ ने उस दिन पास के दो अन्य रेडियो स्टेशनों पर भी हमले की कोशिश की लेकिन पुलिस मौके पर पहुंच उन्हें रोक दी।

बता दें अफग़ानिस्तान में पत्रकारों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है।पिछले कुछ महीनों के अंदर कई लोगों की हत्या कर दी गई है।पत्रकार और महिलाओं और बच्चों के लिए आवाज उठाने वाली सामाजिक कार्यकर्ता मलाला मेवंद की भी हत्या कर दी गई थी।

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned