ढाका से दुबई जा रहे विमान को हाईजैक करने की कोशिश नाकाम, सभी यात्री-चालक दल सुरक्षित

ढाका से दुबई जा रहे विमान को हाईजैक करने की कोशिश नाकाम, सभी यात्री-चालक दल सुरक्षित

Amit Kumar Bajpai | Publish: Feb, 24 2019 07:34:11 PM (IST) | Updated: Feb, 25 2019 07:02:16 AM (IST) एशिया

- ढाका से दुबई जा रहे विमान को हाईजैक करने की बंदूकधारी ने की कोशिश।

- चटगांव में विमान की आपातकालीन लैंडिंग करवाई गई।

ढाका। बांग्लादेश की सेना ने ढाका से दुबई जा रहे विमान को हाईजैक करने की कोशिश नाकाम कर दी। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाईजैक की जानकारी मिलने के तुरंत बाद बांग्लादेश के चटगांव स्थित शाह अमानत हवाई अड्डे पर सेना ने कमान संभाल ली। विमान की आपात लैंडिंग के बाद सैन्यबलों ने हाईजैक की कोशिश करने वाले बंदूकधारी को गोली मार दी।

बांग्लादेश एयरलाइंस विमान में की गई इस छापेमार कार्रवाई के दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लिया गया। मेजर जनरल मतीउर रहमान के मुताबिक बंदूकधारी को मार दिया गया है। इस बंदूकधारी का नाम महादी था। यह प्रधानमंत्री शेख हसीना से बात करना चाहता था।

हवाई अड्डे के अधिकारियों ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हाईजैकिंग की इस घटना में कोई भी यात्री या चालक दल का कोई भी सदस्य घायल नहीं हुआ है। हालांकि अभी तक हाईजैक करने की कोशिश के पीछे क्या कारण था, इसका पता नहीं चल सका है। सुरक्षाबल मामले की जांच में जुटे हुए हैं।

गौरतलब है कि दुबई जाने वाले विमान संख्या BG-147 ने ढाका से उड़ा भरी थी, जब इसमें सवार एक बंदूकधारी ने जहाज में लूट करने की कोशिश की। रविवार शाम करीब 5.35 बजे इस विमान की आपातकालीन लैंडिंग की गई और पुलिस समेत तमाम सुरक्षा एजेंसियों के जवान चटगांव पहुंच गए। सुरक्षाबलों ने सभी यात्रियों और पायलट समेत क्रू-मेंबर्स को सुरक्षित उतार लिया।

जानकारी के मुताबिक विमान संख्या Biman BG 147 बांग्लादेश की राजधानी ढाका से दुबई जा रहा था। इस दौरान विमान में सवार एक बांग्लादेशी नागरिक ने अपनी बंदूक निकाल ली। यह बंदूकधारी विमान के कॉकपिट में जबरन घुसने की कोशिश करने लगा।

सांसद मोइनुद्दीन खान बादल भी विमान के यात्रियों में शामिल थे। उन्होंने बताया कि संदिग्ध व्यक्ति बांग्लादेशी था। वह व्यक्ति शेख हसीना से बात करना चाहता था।

इस बीच मयूरपंखी नामक इस विमान की आपातकालीन लैंडिंग के बाद, विमान से उतरे यात्रियों ने हवाई अड्डे पर अफरातफरी का माहौल मचा दिया। एयरपोर्ट में पर भारी मात्रा में सुरक्षाबल, अग्निशमन विभाग के वाहन और मीडिया इकट्ठा हो गया। विमान अपहरण की यह साजिश करीब दो घंटे के भीतर नाकाम कर दी गई।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned