scriptचीन में छुरा घोंपकर 9 बच्चों की हत्या करने युवक को फांसी | Hanging young man who killed 9 children stabbing in China | Patrika News

चीन में छुरा घोंपकर 9 बच्चों की हत्या करने युवक को फांसी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 27, 2018 05:15:08 pm

Submitted by:

mangal yadav

चीन में एक स्कूल के नौ छात्रों की छुरा घोंपकर हत्या करने वाले युवक को आज फांसी पर लटका दिया गया।

Hanging young man

चीन में छुरा घोंपकर 9 बच्चों की हत्या करने युवक को फांसी

बीजिंग: चीन के शान्शी प्रांत में अप्रैल महीने में एक सेकेंडरी स्कूल के नौ छात्रों की छुरा घोंपकर हत्या और 11 अन्य को घायल करने वाले व्यक्ति को गुरुवार को फांसी पर लटका दिया गया। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, झाओ जेवेई द्वारा मिजही प्रांत के एक हाई स्कूल में 27 अप्रैल को किए गए हमले के बाद एक अदालत ने उसे हत्याओं का दोषी पाया था, जिसके बाद जुलाई में उसे मृत्युदंड की सजा सुनाई गई थी। युलिन सिटी इंटरमीडिएट कोर्ट की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, व्यक्ति ने कबूल किया कि उसने अपनी जिंदगी के दुर्भाग्य और स्कूली दिनों के दौरान उसे धमकाए जाने की से कुंठा और गुस्से में इस नरसंहार को अंजाम दिया। बता दें कि फांसी की सजा पाए युवक ने ऊपरी अदालत में इस फैसले को चुनौती नहीं दी थी। जिसकी वजह से फांसी दिए जाने का रास्ता जल्द ही साफ हो गया।

कोर्ट की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, सर्वोच्च न्यायालय ने झाओ को मृत्युदंड की मंजूरी दी थी क्योंकि उसका मकसद घिनौना था और हत्या में उपयोग किया गया तरीका अत्यंत क्रूर था। उसने हमला उस वक्त किया गया जब बच्चे अपनी कक्षाओं से बाहर निकल रहे थे। सभी बच्चे 12 से 15 साल की उम्र के थे। कोर्ट ने कहा था कि ऐसे गंभीर अपराध को क्षमा नहीं करना चाहिए। बता दें कि कई अन्य देशों की तुलना में चीन में हिंसक अपराध पर कड़ी सजा का प्रावधान है। पिछले कुछ वर्षों से बीजिंग समेत देश के कई शहरों में चाकू और कुल्हाड़ी से मारने की घटनाओं में इजाफा हुआ है। चीन हर साल आपराधिक मामले के आधिकारिक आंकड़े जारी नहीं करता लेकिन संयुक्त राष्ट्र के एक अनुमान के मुताबिक यहां पर अन्य देशों की अपेक्षा अपराध ज्यादा होता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो