scriptनहीं देखी होगी जंगल के राजा की ऐसी हालत, इंसानों की लापरवाही से भूख और मौत से हर दिन जंग लड़ रहा है ये शेर | Harrowing footage lion fighting for its life inside a dirty enclosure | Patrika News

नहीं देखी होगी जंगल के राजा की ऐसी हालत, इंसानों की लापरवाही से भूख और मौत से हर दिन जंग लड़ रहा है ये शेर

Published: Nov 19, 2017 01:48:47 pm

Submitted by:

राहुल

एक शेर आज ऐसी हालत में हैं जिसे देखकर लोग कहेंगे कि जंगल के राजा की ऐसी की ऐसी हालत कैसे हो सकती है?

Harrowing footage
आपने इंसानों के प्रति इंसानों की हैवानियत को तो अब तक देखा ही होगा, लोग अपनी इंसानियत भूल कर एक दूसरे के खून के प्यासे बन जाते हैं और कभी कभी कुछ लोग जो अंदर से एक जानवर सरीखे होते है वो ऐसी दरिंदगी भी दिखाते हैं जो समझ से परे होती है। लेकिन जब आप इन्हीं इंसानों की दरिंदगी जानवरों के प्रति देखेंगे तो आपका खून खौल उठेगा। इंसानों के कुछ ऐसे ही बर्ताव की तस्वीरें एक चिड़ियाघर से सामने आई हैं जिन्हें देखकर आपका दिल दहल जायेगा।
लोगों के लिए खुद की जान कर दी कुर्बान, आत्मघाती हमलावर को गले लगा खुद धमाके में उड़ गया पुलिसवाला

Harrowing footage
ये तस्वीरें हैं बांग्लादेश के एक चिड़ियाघर की जहां जंगल के राजा शेर की हालत बद से बदतर हो गई हैं, वो भी इंसानों की क्रूरता और लापरवाही के कारण! यहां एक शेर आज ऐसी हालत में हैं जिसे देखकर लोग कहेंगे कि जंगल के राजा की ऐसी की ऐसी हालत कैसे हो सकती है?
व्यस्त सड़क को पार करने में बुजुर्ग महिला को हुई दिक्कत, कार सवार ने जो किया वो गजब था!

जुबोराज नाम का यह शेर आज इंसानों की बदइंतजामी और लापरवाही के कारण भूख, जिंदगी और मौत से जुझ रहा है।
ख़बरों के अनुसार चिड़ियाघर में दुर्बल और स्थिर हो चुका यह शेर गंदे बाड़े में अपनी जिंदगी की जंग लड़ रहा है। वो उठ नहीं सकता, चल फिर नहीं सकता इसलिए वो लगातार जमीन पर ही पड़ा रहता है। उसके शरीर की हड्डी- पसली बाहर आ चुकी हैं। जिन्हें आप तस्वीरों में साफतौर पर देख सकते हैं।
Harrowing footage
स्थानीय मीडिया के अनुसार शेर की इस स्थिति को देखने के बाद लोगों में गुस्सा है और हजारों लोगों ने सामने आकर इसका विरोध भी किया है। इसी के चलते बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हमीद को 56,000 दस्तखत वाली याचिका भी सौंपी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो