script

नवाज के भ्रष्टाचार मामले पर फैसला टला, अब 1 अगस्त को होगी सुनवाई

Published: Jul 30, 2018 07:08:39 pm

Submitted by:

Shweta Singh

इस सुनवाई सत्र की अध्यक्षता जवाबदेही अदालत के न्यायाधीश मोहम्मद बशीर ने की।

hearing of nawaz sharif corruption case suspended till 1 august

नवाज के भ्रष्टाचार मामले पर फैसला टला, अब 1 अगस्त को होगी सुनवाई

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की एक अदालत ने सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के अल अजीजिया व फ्लैगशिप भ्रष्टाचार से जुड़े मामले की सुनवाई टाल दी। बताया जा रहा है कि इस मामले की सुनवाई एक अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी गई है। अापको बता दें कि इस सुनवाई सत्र की अध्यक्षता जवाबदेही अदालत के न्यायाधीश मोहम्मद बशीर ने की। उन्होंने ही सुनवाई को स्थगित करने का फैसला किया।

- पाकिस्तान में नई सरकार की जद्दोजहद के बीच देशद्रोह के मुकदमे से बदल सकते हैं समीकरण

मंगलवार को होगी मामले की सुनवाई

फैसला सुनाते हुए न्यायाधीश बशीर ने कहा कि वह नवाज शरीफ परिवार के एवेनफील्ड भ्रष्टाचार मामले में फैसले के खिलाफ याचिका पर इस्लामाबद उच्च न्यायालय (आईएचसी) के फैसले का इंतजार करेंगे। वहीं, आईएचसी भ्रष्टाचार मामले में शरीफ की याचिकाओं पर मंगलवार को सुनवाई करेगी। आपको बता दें कि तीन बार प्रधानमंत्री रहे नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार मामले में 10 साल की जेल, उनकी बेटी मरियम नवाज को सात साल की जेल व उनके दामाद कैप्टन मोहम्मद सफदर आना को एक साल की जेल की सजा सुनाई गई है।

- प्रधानमंत्री बनने के बाद अफगानिस्तान जा सकते हैं इमरान खान, अफगान राष्ट्रपति के निमंत्रण को किया स्वीकार

शरीफ परिवार के खिलाफ 14 सितंबर 2017 से मुकदमा शुरू

बीते साल पनामागेट फैसले में सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश के तहत भ्रष्टाचाररोधी संस्था द्वारा एवेनफील्ड, अल-अजीजिया स्टील मिल्स व हिल मेटल एस्टेब्लिशमेंट व फ्लैगशिप इन्वेस्टमेंट लिमिटेड सहित ऑफशोर कंपनियों के खिलाफ मामला दाखिल करने के बाद शरीफ के परिवार के खिलाफ 14 सितंबर, 2017 को मुकदमा शुरू हुआ। नवाज शरीफ व उनके बेटे सभी तीनों भ्रष्टाचार के संदर्भो में आरोपी हैं, जबकि मरियम नवाज व सफदर सिर्फ एवेनफील्ड मामले में आरोपी हैं ।

ट्रेंडिंग वीडियो