scriptजापान में मूसलाधार बारिश का कहर जारी, रेल सहित पूरी यातायात व्यवस्था प्रभावित | Heavy rains continue to hit Japan, trains to stay affected | Patrika News

जापान में मूसलाधार बारिश का कहर जारी, रेल सहित पूरी यातायात व्यवस्था प्रभावित

locationजयपुरPublished: Jun 03, 2023 02:59:22 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Heavy Rains In Japan: जापान में चक्रवाती तूफान मावार का असर अभी भी खत्म नहीं हुआ है। इस वजह से जापान में मूसलाधार बारिश का कहर जारी है जिससे लोग काफी परेशान हो रहे हैं।

japan_rains.jpg

Japan Rains

जापान (Japan) में मौसम की मार से लोगों का बुरा हाल है। पिछले कुछ दिनों से जापान में मूसलाधार बारिश का सिलसिला जारी है। हाल ही में आई रिपोर्ट के अनुसार जापान को मूसलाधार बारिश से फिलहाल राहत नहीं मिलने वाली और इसका कहर देश के कई हिस्सों में जारी रहने वाला है। जापान में मूसलाधार बारिश के इस कहर की वजह है चक्रवाती तूफान मावार (Mawar)। इस तूफान की वजह से जापान में तेज़ बारिश से लोग तो परेशान हैं ही, नदियों का जलस्तर भी बढ़ गया है और वो उफान पर हैं।


रेल के साथ पूरी यातायात व्यवस्था प्रभावित

जापान के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश से रेल व्यवस्था के साथ पूरी यातायात व्यवस्था प्रभावित है। सड़कों और रेलवे ट्रैकों पर पानी भरने से आवागमन में परेशानी हो रही है। कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और जो चल रही हैं, वो भी काफी देर से चल रही हैं।


https://twitter.com/Reuters/status/1664903812186796032?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

एलन मस्क के पुलिस कैट्स ट्वीट पर दिल्ली पुलिस का मज़ेदार जवाब, लोगों की नहीं रुक रही हंसी

लैंडस्लाइड का खतरा अभी भी बरकरार


हालांकि मावार का असर कम ज़रूर हुआ है, पर जापान के कई हिस्सों में अभी भी मूसलाधार बारिश जारी रहने वाली है। इससे कई जगहों पर लैंडस्लाइड का खतरा अभी भी मंडरा रहा है। दुर्घटना संभावित क्षेत्रों से कई लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी गई है।

कई घरों की बिजली गुल

जापान के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश का असर बिजली पर भी पड़ा है। लगातार मूसलाधार बारिश से देश के कई हिस्सों में बिजली गुल है। मूसलाधार बारिश की वजह से लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें

Twitter ने एक महीने में भारत में 25 लाख से ज़्यादा अकाउंट्स किए बैन, जानिए क्या है वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो