scriptVIDEO: पाकिस्तान में हिन्दू सांसद का उड़ाया मजाक, दिया करारा जवाब | Hindu MP Lal Malhi mocked in Pakistan parliament, calling him cow worshipper | Patrika News
एशिया

VIDEO: पाकिस्तान में हिन्दू सांसद का उड़ाया मजाक, दिया करारा जवाब

हिन्दू सांसद लाल मालही इस बात से बेहद खिन्न थे कि उन्हें बार-बार गाय की पूजा करने वाले कहकर अन्य सांसद चिढ़ा रहे थे।

Jun 24, 2015 / 07:12 pm

पवन राणा

hindu mp in pakistan

hindu mp in pakistan

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में एक हिन्दू सांसद का संसद सदस्यों ने मजाक उड़ाया, तो उसने भी करारा जवाब देकर उनकी बोलती बंद कर दी। हिन्दू सांसद लाल मालही इस बात से बेहद खिन्न थे कि उन्हें बार-बार गाय की पूजा करने वाले और हिन्दू-हिन्दू कहकर अन्य सांसद चिढ़ा रहे थे। आखिरकार मालही ने संसद सत्र के बीच में ही स्पीकर से इस बात पर विरोध जताया।

मालही ने स्पीकर को बताए नियम

हिन्दू सांसद लाल मालही ने 20 जून को बजट सत्र में बताया कि, मैं यह सुनकर चौंक गया था कि जमशेद दस्ती और पूर्व पीएम मीर जफुरल्ला खान जमाली कह रहे थे कि हिंदू तो गाय की पूजा करते हैं। स्पीकर ने उनसे बैठ जाने का अनुरोध किया तो उन्होंने कहा, मिस्टर स्पीकर मैंने (हाउस के) रूल्स ऑफ बिजनस भी पढ़े हुए हैं और मैं उनकी कद्र भी करता हूं और जो हमारे बुजुर्ग सियासतदां हैं, उनकी भी बहुत कद्र करता हूं।


हम तो पाकिस्तानी हैं

लाल मालही ने कहा, मैं तीन-चार दिन से देख रहा हूं। एक बार कहा गया- हिंदू गाय का पुजारी। हम गाय की पूजा करें, ये हमारा हक है और हम करेंगे। हम पर लतीफे कसे जाते हैं- हिंदू-हिंदू कह के। और हम (तो) पाकिस्तानी हैं ना, तो ये (हमें) क्यों नहीं कह सकते कि (ये) हमारे पाकिस्तानी हैं?

यहां देखें वीडियो –



हिन्दू बच्चे को जबरन बनाया मुसलमान


मालही ने सांसदों को फटकार लगाए हुए कहा कि, इनको गालियां देनी होती हैं इंडिया को और गालियां दे देते हैं, हिंदुओं को। क्या कसूर है हमारा यहां पर? ये हमेशा इस हाउस में (होता है)। मैं काफी दिनों से नोट कर रहा हूं। परसों एक हिंदू बच्चे को अगवा करके जबरदस्ती मुसलमान बना दिया गया। इस पर कोई मेंबर बात नहीं करेगा। यहां पर जुमले कसेंगे, यहां पर मजाक उड़ाया जाएगा। ये हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम बराबर के शहरी हैं, हम पाकिस्तानी हैं। अगर किसी को हिंदुओं पर बात करनी है तो उस 14 साल के अगवा हिंदू बच्चे की बात करे, जिसको जबरदस्ती मुसलमान बना दिया गया। भारत में सोशल मीडिया पर यह विडियो जमकर शेयर हो रहा है। लोग पाकिस्तान के इस हिंदू सांसद की तारीफ कर रहे हैं।

Home / world / Asia / VIDEO: पाकिस्तान में हिन्दू सांसद का उड़ाया मजाक, दिया करारा जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो