scriptपाकिस्तान: सिंध में एक और हिंदू मंदिर पर भीड़ का हमला, मूर्तियों को तोड़ा | Hindu Temple in Sindh is attacked by Mob | Patrika News

पाकिस्तान: सिंध में एक और हिंदू मंदिर पर भीड़ का हमला, मूर्तियों को तोड़ा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 27, 2020 10:14:55 am

Submitted by:

Mohit Saxena

पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने इस घटना की तस्वीरें शेयर की, इससे पहले सिखों के पवित्र स्थल ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर भी पत्थरबाजी हुई।

hindu temple

सिंध में एक और हिंदू मंदिर पर हमला।

सिंध। पाकिस्तान में लगातार हिंदू और अन्य धर्म स्थलों को नुकसान पहुंचाने का सिलसिला जारी है। हालिया मामले में सिंध में एक मंदिर पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया और उत्पात मचाया। यहां पर मंदिर परिसर को तोड़ने की कोशिश की। एक तरफ पाक पीएम इमरान खान कश्मीर को लेकर भारत सरकार पर निशाना साधते रहते हैं, वहीं खुद उनके देश में उत्पीड़न की खबरें सामने आ रही हैं। कुछ दिन पहले ही ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुई पत्थरबाजी की निंदा पूरे विश्व में हुई थी। अब इससे पहले सितंबर माह में भी सिंध में ही एक और हिंदू मंदिर में कट्टरपंथियों ने तोड़फोड़ की थी।
https://twitter.com/nailainayat/status/1221507805384933378?ref_src=twsrc%5Etfw
पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने इस घटना की तस्वीरें शेयर करते हुए ट्वीट किया कि सिंध में अब एक और हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई। भीड़ ने माता रानी भातियानी मंदिर में पवित्र मूर्ति और ग्रंथों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों के प्रार्थना स्थल और उत्पीड़न की घटनाएं लगातार सामने आ रहीं हैं। सिंध प्रांत से हिंदू लड़कियों को अगवा कर जबरन धर्म परिवर्तन कराने की कुछ घटनाएं भी चर्चा में रही थीं।
कोरोनावायरस के कहर से डरा हांगकांग का डिज्नीलैंड, लोगों के टिकट को रद्द किया

ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुई थी पत्थरबाजी

सिखों के पवित्र स्थल ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर भी इसी माह कुछ लोगों ने पत्थरबाजी की थी। करतारपुर कॉरिडोर खुलने के बाद से दुनिया भर से बड़ी संख्या में सिख श्रद्धालु यहां पर पहुंचते हैं। इस घटना की निंदा पूरे विश्व में हुई, जिसके बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने भी इस मामले को लेकर दुख जताया था। भारत में भी इस घटना के विरोध में प्रदर्शन हुए थे।
हिंदू लड़की शादी के दिन कोर्ट में पेश हुई

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के शहर हाला में रविवार को पुलिस ने एक हिंदू लड़की को उसकी शादी के दिन ‘बरामद करने का’ दावा किया। उसे कोर्ट में पेश किया गया। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ‘कराची में धर्म परिवर्तन कर एक मुस्लिम युवक से प्रेम विवाह करने वाली बुशरा उर्फ भारती बाई को पुलिस ने हाला में बरामद कर अदालत में पेश किया।’
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो