script

Imran Khan ने भारत को पड़ोसी देशों के लिए खतरा बताया, कहा-मोदी सरकार हिंदू कट्टरपंथी सोच की शिकार

locationनई दिल्लीPublished: May 27, 2020 05:18:07 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पाकिस्तान में संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं, ऐसे में इमरान खान (Imran khan) भारत को कोसने में लगे।
इमरान खान की विश्व समुदाय से अपील है कि भारत आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई का बहाना बनाकर (Surgical Strike) कर रहा।

 

imran khan

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान।

इस्लामाबाद। कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पाकिस्तान (Pakistan) में स्थिति बदतर है। इमरान सरकार को चारों ओर से आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अपनी आवाम का ध्यान भटकाने के लिए इमरान खान (Imran khan) ने भारत के खिलाफ जहर उगलना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का कहना है कि भारत अपने सभी पड़ोसी देशों के लिए खतरा है। इमरान खान की विश्व समुदाय से अपील है कि भारत आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई का बहाना बनाकर सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) या एयर स्ट्राइक (Air Strike) जैसा कदम उठा सकता है।
https://twitter.com/ImranKhanPTI/status/1265547784335306753?ref_src=twsrc%5Etfw
इमरान ने ट्वीट कर कहा कि मोदी सरकार हिंदू कट्टरपंथी सोच की शिकार है। वह अपनी विस्तारवादी नीतियों को ‘नाजी जर्मनी’ की तरह लागू कर रही है। ये भारत के पड़ोसी देशों के लिए बड़ा खतरा बनता जा रहा है। बांग्लादेश को सिटिजनशिप एक्ट,चीन और नेपाल के साथ सीमा विवाद और पाकिस्तान के खिलाफ ‘फर्जी’ कार्रवाई इसका उदाहरण है।’
इमरान सिर्फ इतने पर ही नहीं रुके। उन्होंने एक अन्य ट्वीट कर कहा कि ‘आज़ाद कश्मीर (PoK) पर भारत लगातार अपना दावा करता रहा है। उसका कहना है कि भारत का दावा जिनेवा कन्वेंशन का उल्लंघन है और युद्ध अपराध की श्रेणी में पाया जाता है। उनका कहना है कि भारत में अल्पसंख्यकों को खतरा है और उन्हें सेकेंड क्लास सिटीजन बनाकर रखना चाहती है।
आतंकवाद शरण देने वाले इमरान को नहीं शर्म

पाकिस्तान में आतंकवाद को फैलाने का आरोप लगता रहा है। हाफिज सईद जैसे मसूद अजहर जैसे आतंकवादी यहां पर खुलेआम घूमते हैं। इसके बावजूद वह भारत पर आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाता रहा है। इमरान ने अपने ट्वीट में भारत पर कश्मीर में आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाया और यह तक कहा कि इससे दुनिया का ध्यान भटकाने के लिए वह पाकिस्तान के खिलाफ फाल्स फ्लैग ऑपरेशन कर रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो