scriptहांगकांग: एयरपोर्ट के अंदर घुसे प्रदर्शनकारी, सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को रद्द किया गया | Hong Kong airport cancels all flights over protests | Patrika News

हांगकांग: एयरपोर्ट के अंदर घुसे प्रदर्शनकारी, सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को रद्द किया गया

locationनई दिल्लीPublished: Aug 13, 2019 08:38:20 am

Submitted by:

Anil Kumar

हांगकांग में विवादित प्रत्यर्पण बिल को लेकर लगातार 10वें सप्ताह भी प्रदर्शन जारी
पुलिस और प्रदर्शकारियों के बीच हिंसक झड़प में कई लोग घायल

हांगकांग में प्रदर्शन

हांगकांग। विवादित प्रत्यर्पण बिल को लेकर हांगकांग में विरोध प्रदर्शन का दौर लगातार जारी है। सोमवार को हजारों प्रदर्शनकारी हांगकांग एयरपोर्ट पर जमा हुए और सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। सरकार ने एहतियातन सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को रद्द कर दिया।

सभी यात्रियों को हवाई अड्डे की यात्रा नहीं करने के लिए कहा गया है, जो दुनिया के सबसे व्यस्त परिवहन केंद्रों में से एक है। एक बयान में, अधिकारियों ने बताया है कि प्रदर्शन के कारण सेवाएं बाधित हुई हैं।

हांगकांग में फिर गूंजी विवादित बिल के खिलाफ प्रदर्शनाकारियों की आवाज, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

विरोध करने वालों में से कई पुलिस की कार्रवाइयों के आलोचक हैं, जिन्होंने प्रदर्शनकारियों पर रविवार को आंसू गैस और गैर-घातक गोला बारूद का इस्तेमाल किया था।

हांगकांग में प्रदर्शन

पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प

रविवार को पुलिस की ओर से किए गए फायरिंग में एक महिला की आंख से चोट लग गई जिससे आंख से भारी खून बह रहा था, जिसके बाद कुछ प्रदर्शनकारियों ने विरोध में अपनी आंखों पर पट्टी बांध ली।

सोमवार दोपहर एक बयान में, हांगकांग के हवाई अड्डा प्राधिकरण ने कहा कि वे उन सभी उड़ानों को रद्द कर रहे हैं जिन्हें अभी तक चेक नहीं किया गया था। स्थानीय समयानुसार शाम 6 बजे के बाद रवाना होने वाली 160 से अधिक उड़ानें अब प्रस्थान नहीं करेंगी।

हांगकांग: हैंडओवर डे पर जमकर उपद्रव, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को विधान परिषद से बाहर निकाला

अधिकारियों ने कहा कि पहले से ही हांगकांग में आने वाले यात्रियों को अभी भी उतरने की अनुमति दी जाएगी। बीजिंग के अधिकारियों ने रविवार की हिंसा की कड़ी निंदा की है और हिंसक प्रदर्शनकारियों को आतंकवाद से जोड़ा है।

रविवार दोपहर शहर के विक्टोरिया पार्क में एक शांतिपूर्ण रैली में उस समय झड़पें हुईं जब प्रदर्शनकारियों ने इलाके से बाहर चले गए और पुलिस के प्रतिबंध के बावजूद प्रदर्शनकारियों ने मार्च निकाला।

केंद्रीय वान चाई जिले में पुलिस पर पेट्रोल बम और ईंटें फेंकी गईं, जिन्होंने प्रदर्शनकारियों पर चार्ज करके जवाब दिया। झड़पों में एक पुलिस अधिकारी सहित कई लोग घायल हो गए।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो