scriptहांगकांग में मेट्रो सेवाएं दोबारा हुईं शुरू, प्रदर्शनकारियों द्वारा पेट्रोल बम हमले के बाद ठप हुआ था संचालन | Hong Kong metro services resumed | Patrika News

हांगकांग में मेट्रो सेवाएं दोबारा हुईं शुरू, प्रदर्शनकारियों द्वारा पेट्रोल बम हमले के बाद ठप हुआ था संचालन

locationनई दिल्लीPublished: Sep 16, 2019 12:39:03 pm

Submitted by:

Shweta Singh

हांगकांग में प्रत्यर्पण बिल को लेकर 15 हफ्तों से जारी है प्रदर्शन
रविवार को मेट्रो स्टेशनों पर फेंके गए थे पेट्रोल बम, सीसीटीवी कैमरों पर लपेटा गया काला प्लास्टिक

Hong Kong Metro

हांगकांग। विरोध प्रदर्शनों के कारण ठप हुए हांगकांग के मास ट्रांजिट रेलवे (एमटीआर) ने सोमवार को अपनी सेवाओं को फिर से शुरू कर दिया है। इसके ठीक एक दिन पहले सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों ने पहली बार ट्रेन स्टेशनों के अंदर पेट्रोल बम फेंके थे। इसके बाद से संचालन बाधित हो गया था।

कई स्टेशनों को करना पड़ा था बंद

चीनी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को प्रदर्शकारियों के अवैध लेकिन शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शनों के हिंसात्मक होने के बाद शहर के वान चाई, एडमिरल्टी और कॉजवे बे इलाकों में स्टेशनों को बंद करना पड़ा। हालांकि, सोमवार सुबह आवागमन के लिए सेवाएं फिर से शुरू हो गई, लेकिन कई स्टेशनों पर रविवार की अराजकता के चिन्ह दिखाई दिए।

फेंके गए थे पेट्रोल बम, सीसीटीवी कैमरों पर लपेटा गया काला प्लास्टिक

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के वान ची स्टेशन के दो प्रवेश द्वारों पर जहां प्रदर्शनकारियों ने आग लगाई थी और पेट्रोल बम फेंके थे, वहां जमीन पर जले के निशान देखे गए। स्टेशन पर टूटे हुए शीशों के टुकड़ों को भी सफेद कैनवस द्वारा ढका गया था, वहीं सीसीटीवी कैमरे काले प्लास्टिक में लिपटे नजर आए।

15 हफ्तों से जारी प्रदर्शन

गौरतलब है कि रविवार को हांगकांग में सामाजिक अशांति का 15 वां सप्ताहंत था। एमटीआर स्टेशनों और अन्य जगहों पर घटनाओं का उल्लेख करते हुए पुलिस ने सोमवार को एक बयान में प्रदर्शनकारियों के ‘कानून और व्यवस्था की अवहेलना करने वाले हिंसक कृत्यों’ की निंदा की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो