हांगकांग: विरोध-प्रदर्शन से पहले पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के पास से जब्त किया हथियार, 11 गिरफ्तार

  • हांगकांग में बीते 6 महीने से हो रहा है प्रदर्शन
  • पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के पास से चाकू, कृपाण, बेंत, पेपर स्प्रे व पटाखे भी जब्त किए हैं

By: Anil Kumar

Updated: 09 Dec 2019, 09:36 AM IST

हांगकांग। कई महीनों से हांगकांग में लगातार हो रहे प्रदर्शन के बाद अभी भी प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में हांगकांग पुलिस ने रविवार को शहरभर में छापे के दौरान एक बंदूक सहित कई हथियार जब्त किए और 11 लोगों को गिरफ्तार किया है।

अधिकारियों का मानना है कि हथियारों का इस्तेमाल बाद में होने वाले सरकार विरोधी बड़े प्रदर्शन में अराजकता पैदा करने के लिए किया जाता।

हांगकांग यूनिवर्सिटी में 11 दिन के विरोध-प्रदर्शन के बाद परिसर में पहुंची पुलिस

साउथ चाइना मॉर्निग पोस्ट ने फोर्स के एक टेलीविजन प्रेस कांफ्रेस के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा कि इन प्राप्त की गई वस्तुओं में ग्लॉक सेमी-ऑटोमेटिक पिस्तौल के साथ पांच मैगजीन, जिसमें से तीन लोलेड थी और कुल 105 गोलियां थीं।

पहली बार विरोध-प्रदर्शन के दौरान जब्त की गई बंदूक

पुलिस ने कहा- यह पहली बार है कि छह महीने के विरोध प्रदर्शन के दौरान एक बंदूक जब्त की गई है। गुप्तचरों का कहना है कि हथियारों का इस्तेमाल जुलूस के लिए होना था, जो 11 जगहों पर छापेमारी के दौरान पाए गए।

पुलिस ने कहा कि 9mm पिस्तौल का पाया जाना साक्ष्य है कि लोगों को जुलूस व रैली के दौरान अलर्ट रहना चाहिए, जिसे सिविल ह्यूमन राइट्स फ्रंट द्वारा आयोजित है।

डोनाल्ड ट्रंप का हांगकांग पर बड़ा बयान, 'मैं नहीं होता तो 14 मिनट में तबाह हो जाता देश'

अधिकारियों ने कहा कि चाकू, कृपाण, बेंत, पेपर स्प्रे व पटाखे भी जब्त किए गए हैं। इस बीच आठ पुरुषों व तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है, जिनकी उम्र 20 से 63 के बीच है।

पुलिस के अनुसार, ये लोग 20 अक्टूबर को मोंग कोक पुलिस स्टेशन में पेट्रोल बम फेंकने के संबंध में वांछित एक समूह का हिस्सा थे। बता दें कि बीते 6 महीने से हांगकांग में चीन के खिलाफ लगातार विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned