scriptहांगकांग में विरोध-प्रदर्शन तेज, भारत ने अपने यात्रियों के लिए जारी की एडवाइजरी | Hong Kong Protest: India issued advisory for its passengers | Patrika News

हांगकांग में विरोध-प्रदर्शन तेज, भारत ने अपने यात्रियों के लिए जारी की एडवाइजरी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 13, 2019 07:49:39 pm

Submitted by:

Anil Kumar

हांककांग में विवादित प्रत्यर्पण बिल को लेकर 10वें सप्ताह भी प्रदर्शन जारी है
हजारों प्रदर्शनकारियों ने हांगकांग एयरपोर्ट पर इकट्ठा होकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया

हांगकांग में प्रदर्शन

हांगकांग। विवादित प्रत्यर्पण बिल को लेकर हांगकांग में लगातार 10वें सप्ताह भी विरोध प्रदर्शन जारी रहा। प्रदर्शनकारी दूसरे दिन भी मंगलवार को हांगकांग एयरपोर्ट पर डटे रहे और सरकार के खिलाफ अपना विरोध जताया। सरकार ने उग्र होते प्रदर्शनकारियों को देखते हुए सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया है।

इस संबंध में भारत सरकार ने हांगकांग जाने वाले अपने नागरिकों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है। भारतीय वाणिज्य दूतावास ने कहा है कि हांगकांग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 12 अगस्त (सोमवार) को हुए विरोध प्रदर्शन की वजह से हवाई सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हैं।’

हांगकांग: एयरपोर्ट के अंदर घुसे प्रदर्शनकारी, सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को रद्द किया गया

वाणिज्य दूतावास की वेबसाइट पर प्राकशित नोटिस में कहा गया है कि 13 अगस्त (मंगलवार) को संभवत: सेवाएं बहाल हो जाएंगी, लेकिन भावी प्रदर्शनों के मद्देनजर उड़ानों में देरी या उनके रद्द होने की संभावना है।

हांगकांग में प्रदर्शन

अंतर्राष्ट्रीय हवाई सेवाएं रद्द

बता दें कि सोमवार को हजारों प्रदर्शनकारी हांगकांग एयरपोर्ट पर इकट्ठा हुए और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़प हुई। पुलिस की और से फायरिंग किए गए आसू गैस के गोले से एक महिला की आंख में चोट आई थी।

इसके विरोध में प्रदर्शनकारियों ने आंखों पर पट्टी और बैज लगाकर प्रदर्शन किया था। बता दें कि ये लोग हांगकांग के नागरिकों को चीन को प्रत्यर्पित करने की इजाजत देने वाले विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

चीन ने हांगकांग में हो रहे हिंसक प्रदर्शन के लिए अमरीका को दोषी ठहराया

 

भारत सरकार की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है ‘भारतीय यात्रियों को सलाह दी जाती है कि जब तक हवाई अड्डे पर परिचालन सामान्य नहीं हो जाता, वे वैकल्पिक मार्गों के लिए विमानन कंपनियों के संपर्क में रहें।’

बयान में आगे यह भी कहा गया है कि जो भी यात्री पहले से हांगकांग में मौजूद हैं और रवाना होने का इंतजार कर रहे हैं, वे समयसारिणी के लिए विमानन कंपनियों के संपर्क में रहें।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो