script

मिस्र विमान हादसे से ओसामा को आया था अमरीका पर हमले का विचार!

Published: Feb 04, 2016 03:22:00 pm

अलकायदा ने अपनी मैगजीन में यह किया खुलासा, अमरीका पर 9/11 हमले का विचार मिस्र के सह-पायलट कामिल अल बतूती की कहानी से सूझा था

Library at Osama Bin Laden home

Library at Osama Bin Laden home

येरुशलम। दुनिया के सबसे बड़े आतंकी हमले 9/11 को अंजाम देने का विचार ओसामा बिन लादेन के दिमाग में मिस्र में हुए एक विमान हादसे से आया था, जिसमें पायलट ने जानबूकर अपना विमान अटलांटिक महासागर में गिरा दिया था।

अलकायदा ने अपनी ऑनलाइन मैगजीन अल-मसरा में यह खुलासा किया है कि अमरीका पर 11 सितंबर, 2001 के हमले का विचार मिस्र के सह-पायलट कामिल अल बतूती की कहानी से सूझा था। कामिल ने इजिप्ट एयर के विमान को समुद्र में गिरा दिया था। इस घटना में 217 लोग मारे गए थे जिनमें 100 अमरिकी शामिल थे। यह विमान अमरीका के लॉस एंजिलिस से काहिरा आ रहा था।

मैगजीन के मुताबिक, अलकायदा के आका ओसामा ने मिस्र के इस विमान हादसे के बारे में सुना तो सवाल किया कि उसने विमान को किसी नजदीकी इमारत में क्यों नहीं टकराया?

अखबार येरुशलम पोस्ट के अनुसार, ओसामा को इस घटना के पीछे की वजह से कोई लेनादेना नहीं था। उसका इरादा इसी घटना की तर्ज पर अमरीका को दहलाने का था और उसने यहीं से अमरीका पर विमानों के जरिए हमले करने की योजना बनाई।

बता दें कि 9/11 हमले को ओसामा के 19 आतंकियों ने अंजाम दिया था, जब अमरीका में अलग-अलग बड़ी जगहों को निशाना बनाया। जिनमें अमरीकी रक्षा विभाग और वल्र्ड ट्रेड टावर पर हवाई हमलों में 2 हजार से अधिक लोगों की जानें गईं। आतंकियों ने विमानों को हाईजैक कर अमरीका की सबसे ऊंची बिल्डिंग्स से टकराया था।

ट्रेंडिंग वीडियो